रणजी ट्रॉफी: आईपीएल में नौ करोड़ में बिकने वाले शाहरुख खान दोहरे शतक से चूके, चेतेश्वर पुजारा नहीं खोल सके खाता


स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Sat, 19 Feb 2022 11:18 PM IST

सार

शाहरुख खान ने 89 गेंद पर ही शतक जड़ दिया। वे 148 गेंदों पर 194 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी ओर, मौजूदा चैंपियन सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मुंबई के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए।

शाहरुख खान और चेतेश्वर पुजारा

शाहरुख खान और चेतेश्वर पुजारा
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के स्टार बल्लेबाज शाहरुख खान अपने पहले दोहरे शतक से चूक गए। उन्होंने तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ शनिवार (19 फरवरी) को तूफानी पारी खेली। शाहरुख ने 89 गेंद पर ही शतक जड़ दिया। वे 148 गेंदों पर 194 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी ओर, मौजूदा चैंपियन सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मुंबई के खिलाफ खाता नहीं खोल पाए।

शाहरुख खान को 12 और 13 फरवरी को हुई आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में नौ करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स ने खरीदा है। इसका जश्न उन्होंने धमाकेदार शतक लगाकर मनाया। शाहरुख का किसी भी फॉर्मेट में यह पहला शतक है। उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और 10 छक्के लगाए। उन्होंने 140 रन तो बाउंड्री से बना दिए। दोहरे शतक करीब पहुंचकर शाहरुख एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। उन्हें कामचलाऊ स्पिनर नीतीश राणा ने आउट किया।

शाहरुख और इंद्रजीत ने तमिलनाडु को संकट से निकाला

यश ढुल और ललित यादव की शतकों की बदौलत ने दिल्ली ने पहली पारी में 452 रन बनाए थे। जवाब में तमिलनाडु की टीम एक समय 162 रन पर अपने पांच बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी। यहां से शाहरुख ने पारी को संभाला। उन्होंने बाबा इंद्रजीत के साथ छठे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। इंद्रजीत ने 117 रन बनाए। उसने तीसरे दिन खेल समाप्त होने तक 42 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। तमिलनाडु ने की टीम 494 रन बनाकर ऑलआउट हुई। विकेटकीपर नारायण जगदीशन ने 50 रन बनाए।

फॉलोऑन खेल रही है सौराष्ट्र की टीम

सौराष्ट्र और मुंबई के बीच चल रहे मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन सौराष्ट्र की टीम फॉलोऑन खेलते हुए 219 रन पीछे थी। दिन का खेल समाप्त होने तक उसने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 105 रन बना लिए हैं। स्नेल पटेल 64 और हार्विक देसाई 39 रन बनाकर नाबाद हैं। मुंबई ने पहली पारी में सात विकेट पर 544 रन बनाए थे। उसके लिए सरफराज खान ने 275 और अजिंक्य रहाणे ने 129 रन बनाए थे। 

शून्य पर आउट होने के बाद पुजारा टीम इंडिया से बाहर

सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में 220 रनों पर ढेर हो गई। शेल्डन जैक्सन ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा शनिवार को खाता भी नहीं खोल पाए। उन्होंने चार गेंदों का सामना किया। मोहित अवस्थी ने पुजारा को एलबीडब्ल्यू कर दिया। शनिवार को ही शाम में उन्हें भारतीय टीम से भी बाहर कर दिया गया। श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पुजारा को नहीं चुना गया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks