चिप की कमी अमेरिकी फर्मों को अर्धचालकों पर खतरनाक रूप से कम करती है, रिपोर्ट कहती है


वाणिज्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में, कंपनियां आमतौर पर की चिप्स के लिए 40 दिनों की इन्वेंट्री बनाए रखती हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब उन्हीं चिप्स के लिए – जिन्हें 160 उत्पादों के रूप में परिभाषित किया गया है, जिन्हें हासिल करने के लिए सबसे चुनौतीपूर्ण कंपनियों के रूप में पहचाना गया है – कंपनियां पांच दिनों से भी कम समय के लिए काम कर रही हैं।

वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने कहा कि सर्वेक्षण के परिणाम कांग्रेस के लिए अमेरिकी नवाचार और प्रतिस्पर्धा अधिनियम को मंजूरी देने की तात्कालिकता दिखाते हैं, जिसमें घरेलू चिप उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए $ 52 बिलियन शामिल हैं।

सुश्री रायमोंडो ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “हम जंगल से बाहर होने के करीब भी नहीं हैं क्योंकि यह अर्धचालकों के साथ आपूर्ति की समस्याओं से संबंधित है।” “अर्धचालक आपूर्ति श्रृंखला बहुत नाजुक है, और यह तब तक बनी रहेगी जब तक हम चिप उत्पादन बढ़ा सकते हैं।”

सितंबर से, वाणिज्य विभाग ने सेमीकंडक्टर आपूर्ति श्रृंखला में प्रमुख कंपनियों से विस्तृत उद्योग डेटा मांगा है। इसकी रिपोर्ट सामग्री और उपकरण प्रदाताओं सहित कंपनियों के एक सर्वेक्षण पर आधारित थी; अर्धचालक निर्माता; और ऑटोमोटिव, औद्योगिक और स्वास्थ्य सेवा कंपनियां जिन्हें अपने उत्पादों के लिए चिप्स की आवश्यकता होती है।

पतली सूची विशेष रूप से चिंता का एक स्रोत है क्योंकि आपूर्ति श्रृंखला के माध्यम से एक एकल शटडाउन कैसे तरंगित हो सकता है। इन वेफर-थिन इन्वेंट्री के साथ, किसी कंपनी की आपूर्ति श्रृंखला में पहले से ही कुछ दिनों से अधिक के लिए एक विदेशी कारखाने को बंद करने से इसकी इन्वेंट्री समाप्त हो सकती है।

“इसका मतलब है कि विदेशों में एक व्यवधान, जो 2-3 सप्ताह के लिए एक अर्धचालक संयंत्र को बंद कर सकता है, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक विनिर्माण सुविधा और फ़र्लो श्रमिकों को अक्षम करने की क्षमता है यदि उस सुविधा में केवल 3-5 दिनों की सूची है,” वाणिज्य विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है।

वाणिज्य विभाग ने यूएस इनोवेशन एंड कॉम्पिटिशन एक्ट को पुनर्जीवित करने के लिए एक धक्का के हिस्से के रूप में अपने निष्कर्ष जारी किए।

सीनेट ने पिछले साल द्विदलीय वोट पर उच्च तकनीक अनुसंधान और विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए $ 250 बिलियन के उपाय के अपने संस्करण को पारित किया, जिसमें घरेलू चिप उत्पादन के विस्तार के लिए $ 52 बिलियन शामिल था।

सदन में महीनों के लिए इसी तरह के कानून को रोक दिया गया था, लेकिन मंगलवार की देर रात समर्थकों ने अपने पैकेज का विवरण जारी किया, जिसका शीर्षक अमेरिका प्रतिस्पर्धा अधिनियम था। बिल कुछ अंतरों के साथ मोटे तौर पर सीनेट पैकेज के बराबर है।

हाउस बिल आपूर्ति-श्रृंखला के मुद्दों पर दृढ़ता से ध्यान केंद्रित करता है, आपूर्ति-श्रृंखला लचीलापन और महत्वपूर्ण वस्तुओं के निर्माण का समर्थन करने के लिए अनुदान और ऋण के लिए $ 45 बिलियन को अधिकृत करता है। यह जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भी कई कदम उठाता है जो सीनेट संस्करण में शामिल नहीं हैं, कांग्रेस के रिपब्लिकन के साथ संभावित संघर्ष की स्थापना।

राष्ट्रपति बिडेन ने अक्सर आपूर्ति-श्रृंखला की समस्याओं और मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के प्रयासों में अर्धचालकों की कमी पर प्रकाश डाला है। जबकि मुख्य रूप से ऑटोमोबाइल में उनके उपयोग और उत्पादन में मंदी पर ध्यान केंद्रित किया गया है, राष्ट्रपति ने रेफ्रिजरेटर से लेकर अस्पताल के उपकरणों तक विभिन्न प्रकार के उत्पादों में उनके उपयोग पर ध्यान दिया है।

“अमेरिका ने इन चिप्स का आविष्कार किया,” श्री बिडेन ने पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम में कहा था कि ओहियो में नई चिप बनाने की क्षमता में कम से कम $ 20 बिलियन का निवेश करने की इंटेल कॉर्प की योजना है। इन वर्षों में, अधिक चिप उत्पादन विदेशों में चला गया, मुख्य रूप से एशिया में कम लागत वाले देश।

व्हाइट हाउस ने उद्योग के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि चिप कंपनियों ने अमेरिका में लगभग 80 अरब डॉलर के नए निवेश की घोषणा की है जो 2025 तक सामने आने चाहिए। “हम ‘मेड इन अमेरिका’, विशेष रूप से इन कंप्यूटर चिप्स पर जो कुछ भी कर सकते हैं उस पर मुहर लगाने जा रहे हैं,” श्रीमान बिडेन ने कहा।

सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष जॉन नेफ़र ने कहा कि अमेरिका को अन्य देशों के पीछे पड़ने का खतरा है जो अपने घरेलू चिप उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका को केवल यह सुनिश्चित करने के लिए वैश्विक खेल मैदान को समतल करना चाहिए कि हमारे देश को जिन चिप्स की जरूरत है, उनका शोध, डिजाइन और निर्माण अमेरिकी धरती पर किया जाए।”

वाणिज्य विभाग ने अपनी जानकारी के सारांश में विशेष चिप्स- माइक्रोकंट्रोलर, एनालॉग चिप्स और ऑप्टोइलेक्ट्रॉनिक चिप्स के कुछ नोड्स पर प्रकाश डाला- जो विशेष रूप से तीव्र आपूर्ति की कमी से पीड़ित हैं।

पत्रकारों के साथ एक ब्रीफिंग में, अधिकारियों ने कहा कि उनके पास इस बात का कोई सबूत नहीं है कि कमी चिप्स की जमाखोरी करने वाली कंपनियों के कारण हुई थी। कुछ आपूर्तिकर्ताओं ने पिछले साल अनुमान लगाया था कि होर्डिंग कमी के लिए आंशिक स्पष्टीकरण हो सकता है।

डेटा से पता चला है कि इन चिप्स में आम तौर पर 84 और 182 दिनों के बीच – उत्पाद की शुरुआत से लेकर डिलीवरी तक का समय होता है। 2021 के अंत तक, कुछ प्रमुख उत्पादों के लिए यह दोगुना हो गया था, और लीड समय 103-365 दिनों तक बढ़ गया था।

वाणिज्य विभाग ने कहा कि यह आपूर्ति श्रृंखला की पारदर्शिता बढ़ाने के लिए और कदम उठाएगा, यह देखते हुए कि उद्योग इतना जटिल है कि आपूर्ति श्रृंखला की शुरुआत में उत्पादकों को अंतिम उपयोगकर्ताओं से दूर कर दिया जाता है और इस प्रकार हमेशा क्षमता नहीं होती है यह देखने के लिए कि कुछ उत्पादों के लिए कितनी मांग होगी, जबकि चिप उपभोक्ताओं को “हमेशा यह नहीं पता होता है कि उन्हें चिप्स की आवश्यकता कहां से है।”

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks