कॉइनबेस क्रिप्टोक्यूरेंसी करों की रिपोर्ट करना आसान बनाता है


कॉइनबेस, सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक, अपने ऐप और वेबसाइट में एक नया टैक्स सेंटर जोड़ रहा है ताकि अमेरिकी ग्राहकों को यह पता लगाने में मदद मिल सके कि उनके क्रिप्टो लेनदेन के परिणामस्वरूप आईआरएस पर कितना बकाया हो सकता है, कंपनी ने घोषणा की है। कर दिवस आने वाले मामलों को सरल बनाने के लिए अनुभाग को प्रत्येक कर योग्य लेनदेन को एक स्थान पर इकट्ठा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हालांकि बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी अक्सर उस फिएट मनी के समान दिखाई देती हैं, जिसके हम आदी हैं, आईआरएस की नजर में, डिजिटल संपत्ति वास्तव में संपत्ति है, के अनुसार यह अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न संघीय एजेंसी से। इसका मतलब है कि क्रिप्टोकुरेंसी लेनदेन को पूंजीगत लाभ या हानि के रूप में रिपोर्ट करने की आवश्यकता हो सकती है, और वह इसका मतलब है कि क्रिप्टोकुरेंसी के मूल्य का ट्रैक रखना क्योंकि इसे समय के साथ खरीदा और बेचा जाता है। यदि आप नियमित रूप से खरीद-बिक्री कर रहे हैं तो इन लेन-देनों का दस्तावेजीकरण शीघ्र ही जटिल हो सकता है।

कॉइनबेस के अनुसार, इसका नया खंड “एक व्यक्तिगत सारांश” दिखाएगा [a customer’s] कॉइनबेस पर कर योग्य गतिविधि, समय के साथ प्राप्त लाभ/हानि और विविध आय से टूट गई।” इस जानकारी को फिर एक एकाउंटेंट के पास ले जाया जा सकता है या टर्बोटैक्स जैसे टैक्स सॉफ़्टवेयर के साथ उपयोग किया जा सकता है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं, जिसने क्रिप्टो को बाहरी एक्सचेंजों, वॉलेट्स, या अन्य डेफी (विकेंद्रीकृत वित्त) सेवाओं में स्थानांतरित किया है, तो कॉइनबेस का कहना है कि उसके ग्राहक इन लेनदेन के 3,000 तक के लिए कर रिपोर्ट भी प्राप्त कर सकते हैं। CoinTracker के साथ मुफ्त.

सीएनबीसी पिछले साल की सूचना दी इस संदेह पर कि क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन पर देय बहुत सारे कर अवैतनिक हो रहे हैं। हालाँकि क्रिप्टोकरेंसी के बारे में विकसित कर नियमों के बारे में भ्रम इसका एक कारण है, दूसरा यह है कि कॉइनबेस जैसे एक्सचेंजों ने ऐतिहासिक रूप से ग्राहकों को कर उद्देश्यों के लिए अपने लाभ और हानि की रिपोर्ट करने के लिए पारंपरिक ब्रोकरेज हाउसों के रूप में उतनी मदद नहीं दी है।

नया कॉइनबेस टैक्स सेक्शन इंटरफेस के ऊपरी दाएं कोने में प्रोफाइल आइकन से एक्सेस किया जा सकता है, जहां “टैक्स” एक मेनू आइटम के रूप में दिखाई देगा। इसके ऐप में, टैक्स सेक्शन “प्रोफाइल एंड सेटिंग्स” मेनू से एक्सेस किया जा सकता है, जो ऐप के इंटरफेस के ऊपर बाईं ओर से एक्सेस किया जा सकता है। नए टूल के अलावा, कॉइनबेस आने वाले हफ्तों में क्रिप्टोकरंसी और डिजिटल एसेट टैक्स की व्याख्या करने के लिए लिखित गाइड और वीडियो की मदद करने की भी योजना बना रहा है, लेकिन अभी के लिए, यह से सिंहावलोकन सीएनईटी शुरू करने के लिए एक सहायक जगह है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks