कांग्रेस ने आतंकवादियों को पोषित किया, हिंदू नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए: योगी आदित्यनाथ


कांग्रेस ने आतंकवादियों को पोषित किया, हिंदू नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है।

फर्रुखाबाद (उत्तर प्रदेश):

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस पर भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और हिंदू नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने और आतंकवादियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

आदित्यनाथ ने कहा, “आपने महाराष्ट्र एटीएस का बयान देखा होगा..आपने देखा होगा कि उस समय वे कैसे भाजपा, आरएसएस, हिंदू नेताओं के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर झूठे मामले डालते थे।”

उन्होंने कहा, आपने इसे 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में देखा होगा, कांग्रेस को इस देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने क्या किया।

उन्होंने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में थी तो वे आतंकवादियों को प्रेरित और पोषित करते थे, अब जब वे विपक्ष में हैं तो वे इस देश के लोगों के विकास के लिए किए गए कार्यों का विरोध करते हैं।”

यूपी के मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले में 15वें गवाह के मुकर जाने के एक दिन बाद आई है। गवाह ने आज अदालत को बताया कि एटीएस ने उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस के पांच सदस्यों के नाम गलत तरीके से लेने के लिए मजबूर किया।

राज्य में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं।

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी ने 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें हासिल कीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल कीं, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) ने 19 सीटें जीतीं और कांग्रेस केवल जीतने का प्रबंधन कर सकी। सात सीटें। बाकी सीटों पर अन्य उम्मीदवारों ने कब्जा जमाया।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks