Crypto एक्सचेंज Kraken ने यूक्रेन के लिए 1 करोड़ डॉलर का सहायता पैकेज की घोषणा की


अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज Kraken ने यूक्रेनी नागरिकों के लिए 1 करोड़ डॉलर (लगभग 76 करोड़ रुपये) से अधिक के सहायता पैकेज की घोषणा की है। एक्सचेंज 2022 की पहली छमाही के दौरान यूक्रेन को रूस के ग्राहकों से वसूले कुल ट्रेडिंग शुल्क के बराबर राशि दान करेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सहायता नागरिकों के लिए तुरंत काम आए, एक्सचेंज 9 मार्च से पहले क्रिप्टो एक्सचेंज पर अकाउंट खोलने वाले यूक्रेनी यूज़र्स को बिटकॉइन में $1,000 (लगभग 76,300 रुपये) दे रहा है। एक्सचेंज Kraken Free Credits में 1,000 डॉलर भी देगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि लोग बिना किसी लागत के बिटकॉइन को कन्वर्ट कर सके।

यह सहायता पैकेज Kraken द्वारा आयोजित एक Bitcoin एयरड्रॉप है और इसे यूक्रेन से हासिल मुनाफे के साथ-साथ रूसी अकाउंट से हासिल ट्रेड फीस के जरिए फंड किया जा रहा है। क्राकेन ने हालांकि कहा है कि एयरड्रॉप के लिए क्वालिफाई करने के लिए, अकाउंट को “intermediate” या “pro” लेवल का वेरिफिकेशन प्राप्त होना चाहिए।
 

एयरड्रॉप 10 मार्च को होगा और यूजर्स इसे तुरंत एक्सचेंज के जरिए विड्रॉ कर सकेंगे। यूज़र्स ड्रॉप का दावा करने के लिए 1 मई तक किसी भी समय लॉग-इन कर सकते हैं। Kraken ने तीन लॉट में सहायता बांटने का फैसला लिया है, जो यूज़र्स पहले से ही 10 मार्च के एयरड्रॉप की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, वे अपने आप पहले लॉट का हिस्सा बन जाएंगे।

जिन यूज़र्स के पास intermediate वेरिफिकेशन नहीं है, वे दूसरे ड्ऱॉप का हिस्सा बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो 1 अप्रैल को होगा। दूसरे ड्रॉप के तहत बांटी की जाने वाली राशि अभी तय नहीं की गई है और यह 2022 की पहली तिमाही के दौरान रूसी यूज़र्स से वसूली गई फीस के आधार पर होगा।



Source link

Enable Notifications OK No thanks