यूजर्स के लिए Crypto ट्रेडिंग हुई और आसान, अब पर्सनल वॉलेट से ही कर सकेंगे डिपॉजिट, विड्रॉल


क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग करने वालों के लिए PayPal ने डिपॉजिट और विड्रा को बेहद आसान कर दिया है। अब PayPal के यूजर्स अपने पर्सनल वॉलेट से ही क्रिप्टोकरेंसी को डिपोजिट और विड्रा कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, इस फीचर का यूजर्स लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे। इसे शुरू करने में लगभग एक साल से ज्यादा वक्त लग गया, जिसको लेकर लम्बे समय से बातचीत का दौर जारी था। 

PayPal ने क्रिप्टो ट्रेडिंग को अक्टूबर 2020 में शुरू किया था। उस वक्त यह एक सीमित ट्रेडिंग के रूप में शुरू की गई थी। उसके बाद कंपनी ने मार्च 2021 में कमर्शिअल क्रिप्टो पेमेंट्स की शुरुआत की। PayPal ने अब घोषणा की है कि इसके कस्टमर्स अब क्रिप्टोकरेंसी अपने पर्सनल वॉलेट्स से ही जमा भी कर सकते हैं और इसकी निकासी भी कर सकते हैं। 

प्लेटफॉर्म ने 7 जून को घोषणा करते हुए कहा कि अब इसके यूजर्स क्रिप्टोकरेंसी को पेपाल वॉलेट से दूसरे वॉलेट्स और एक्सचेंज्स में ट्रांसफर कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी सर्विसेज शुरू करने के बाद से इसके कस्टमर्स की यह लगातार मांग रही थी कि इस फीचर को प्लेटफॉर्म में जोड़ा जाए। अब नए ऑप्शन के आ जाने के बाद यूजर्स क्रिप्टोकरेंसी को क्रिप्टो एड्रेसेज, थर्ड पार्टी एक्सचेंज्स और हार्डवेयर वॉलेट्स में विड्रा कर सकते हैं। इसके अलावा नए फीचर के आ जाने से अब यूजर्स क्रिप्टोकरेंसी को अपने PayPal अकाउंट में डिपोजिट कर सकते हैं और उसे अपने दोस्तों या परिवार में किसी के पास भेज भी सकते हैं।  

ये सभी फीचर प्लेटफॉर्म पर सपोर्टेड एसेट्स- Bitcoin (BTC), Ethereum (ETH), Bitcoin Cash (BCH) और Litecoin (LTC) के लिए लागू होते हैं। फिलहाल इस फीचर को अमेरिका में कुछ सिलेक्टेड यूजर्स के लिए शुरू किया गया है। धीरे धीरे इसे अमेरिका के सभी पेपाल यूजर्स के लिए शुरू कर दिया जाएगा। 

अक्टूबर 2020 में क्रिप्टो ट्रेडिंग फीचर शुरू करने वाली PayPal ने कॉइन एक्सचेंज के अलावा बहुत सीमित फीचर्स यूजर्स को दिए थे, जिसके कारण विश्व भर में कंपनी को आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। उसके बाद मार्च 2021 में इसने पेपाल को स्वीकार करने वाले मर्चेंट्स के पास क्रिप्टो पेमेंट्स की सर्विस शुरू की। इसके बाद भी यूजर्स के पास पर्सनल वॉलेट में अपने फंड्स विड्रा करने की सहूलियत नहीं थी। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks