DC vs SRH: दिल्ली ने हैदराबाद को रौंदा, वॉर्नर और पॉवेल की विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम ढेर


मुंबई. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 में धमाकेदार वापसी की है. टी20 लीग के (IPL 2022) 50वें मुकाबले में गुरुवार को दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया. यह दिल्ली की 10 मैचों में 5वीं जीत है. इसी के साथ टीम टेबल में 7वें से 5वें नंबर पर आ गई है. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ने शतकीय साझेदारी भी की. जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन ही बना सकी. यह टीम की 10 मैचों में 5वीं हार है. टीम 10 अंक के साथ 5वें से छठे नंबर पर आ गई है. इसी के साथ टेबल की लड़ाई रोचक हो चली है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद ही खराब रही. टीम की ओर से मौजूदा सीजन में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले अभिषेक शर्मा बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 7 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद का शिकार हुए. विलियमसन का खराब प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रही. वे 11 गेंद पर 4 रन बनाकर एनरिक नॉर्किया की गेंद पर आउट हुए. राहुल त्रिपाठी 18 गेंद पर 22 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने. उन्होंने 2 चौका और एक छक्का लगाया. टीम ने 7 ओवर में 37 रन पर 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे.

पूरन और माक्ररम ने अर्धशतकीय साझेदारी की

निकोलस पूरन और एडेन मारक्रम ने 3 विकेट गिरने के बाद टीम को संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. माक्ररम 25 गेंद पर 42 रन बनाकर खलील का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. टीम के 100 रन 13वें ओवर में पूरे हुए. 15वें ओवर में शार्दुल ने हैदराबाद को 5वां झटका दिया. शशांक सिंह 6 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए. टीम को अंतिम 30 गेंद पर 74 रन बनाने थे.

पूरन ने जड़ा अर्धशतक

इस बीच निकोलस पूरन ने 29 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. एक चौका, 5 छक्का लगाया. उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. एबॉट 8 रन बनाकर खलील की गेंद पर आउट हुए. खलील ने 3 विकेट लिए. 18वें ओवर में पूरन 34 गेंद पर 62 रन बनाकर शार्दुल का शिकार हुए. यहीं से मैच खत्म हो गया.

दिल्ली को पहले ओवर में झटका

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसे पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने झटका दिया. मनदीप सिंह शून्य पर आउट हुए. इसके बाद उतरे मिचेल मार्श भी फेल रहे. वे 7 गेंद पर 10 रन बनाकर सीन एबॉट का शिकार बने. कप्तान ऋषभ पंत अच्छी लय में दिखे, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 16 गेंद पर 26 रन बनाकर लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल का शिकार हुए. पंत ने गोपाल की लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़े थे.

वॉर्नर और पॉवेल का अर्धशतक

इसके बाद वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल ने हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. हालांकि केन विलियमसन ने 18 रन के स्कोर पर पॉवेल का आसान कैच छोड़ा, जो अंत में महंगा साबित हुए. वॉर्नर 58 गेंद पर 92 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका मौजूदा सीजन का चौथा अर्धशतक है. 12 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं पॉवेल 35 गेंद पर 67 रन बनाकर नाबाद रहे.

रोहित शर्मा के कोच साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर के बेटे को दे रहे हैं ट्रेनिंग, खेल चुका है वर्ल्ड कप

DC vs SRH: दिल्ली के पूर्व कोच ने पंत की बल्लेबाजी पर खड़े किए सवाल, कहा- तय करना होगा…

वॉर्नर और पॉवेल ने चौथे विकेट के लिए 11 ओवर में 122 रन की नाबाद साझेदारी की. हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मैच में 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी, लेकिन वे महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन दिए. वे टीम के सबसे महंगे गेंदबाज रहे. भुवनेश्वर ने कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए और एक विकेट भी लिया.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Rovman Powell, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks