विजय केडिया के पोर्टफोलियो का ये मल्टीबैगर स्टॉक उड़ने की तैयारी में, क्या आपने खरीदा?


नई दिल्ली. Vijay Kedia portfolio: रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण नेगेटिव सेंटीमेंट्स के कारण वैश्विक इक्विटी बाजार में भारी बिकवाली के बीच, कुछ क्वालिटी शेयर आकर्षक रेट्स पर आ गए हैं.तेजस नेटवर्क्स (Tejas Networks) ऐसा ही एक शेयर है, जिसमें पिछले एक महीने में 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. हालांकि, यह विजय केडिया के पोर्टफोलियो (Vijay Kedia portfolio) का ये स्टॉक अभी भी भारत में मल्टीबैगर शेयरों में से एक है.

इस मल्टीबैगर टेलीकॉम हार्डवेयर स्टॉक (Telecom Hardware Stock) ने हाल ही के सेशन्स में गिरावट दिखाई है और शेयर बाजार के विशेषज्ञों की राय है कि पोजिशनल निवेश करने वालों को ये शेयर खरीदना चाहिए. यह अपने मौजूदा स्तर से मल्टीबैगर स्टॉक बनने की क्षमता रखता है. विशेषज्ञ इसे ₹520 प्रति शेयर के टार्गेट के लिए खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें – ट्रिक: IRCTC पर इस तरीके से करें तत्काल बुकिंग, टिकट कन्फर्म न हो तो कहना

390 के आसपास खरीदने का बेहतरीन मौका
गिरने पर खरीदने की रणनीति (Buy on dips strategy) सुझाते हुए चॉइस ब्रोकिंग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बगड़िया ने पोजिशनल निवशकों से इस मल्टीबैगर स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. उन्होंने लाइव मिंट को बताया कि यह मल्टीबैगर स्टॉक फिलहाल ₹380 से लेकर ₹450 की रेंज में ट्रेड कर रहा है. यदि कोई इसे खरीदना चाहता है तो इसे अभी सकता है और अगर ये 380 रुपये की तरफ जाए तो वहां तक इसे और खरीदा जा सकता है. जो एक ही बार में पोजिशन बनाना चाहते हैं, उन्हें थोड़ा इंतजार कर लेना चाहिए. यदि 390 या 400 रुपये के लेवल पर मिले तो इसे एक ही बार में खरीदा जा सकता है. सुमित ने इसके लिए 375 रुपये का स्टॉपलॉस दिया है.

520 रुपये का लक्ष्य
GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने तेजस नेटवर्क शेयर (Tejas Networks Share) के बारे में कहा कि शॉर्ट टर्म के निवेशक इस स्टॉक में 440-450 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशन ले सकते हैं. लम्बी अवधि के निवेशक इसे 520 रुपये के टार्गेट के लिए खरीद सकते हैं. लम्बी अवधि का मतलब 9-12 महीने से है.

ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला के पास अब इस कंपनी के 75 लाख शेयर, क्या आपको खरीदना चाहिए?

प्राइस हिस्ट्री (Tejas Networks share price history)
विजय केडिया के पोर्टफोलियो (Vijay Kedia portfolio) का ये स्टॉक 2021 में मल्टीबैगर बने शेयर्स में से एक है, लेकिन फिलहाल बिकवाली के चलते प्रेशर में है. पिछले एक महीने के दौरान इस शेयर में लगभग 12 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है. इस शेयर ने 5 अक्टूबर 2021 को NSE पर 570.50 रुपये का हाई लगाया था. उसके बाद से ये स्टॉक एक कन्सॉलिडेशन फेज में है.

तेजस नेटवर्क्स में Vijay Kedia की शेयरहोल्डिंग
वित्त वर्ष 2021-22 के तीसरी तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के आधार पर Tejas Networks में विजय केडिया के पास 3.42 प्रतिशत हिस्सेदारी है. केडिया सिक्योरिटीज लिमिडेट के पास इस शेयर की 39 लाख क्वांटिटी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks