Dr Strange 2 BO Collection Day 5: डॉ स्ट्रेंज 2 को नहीं मिला हिंदी दर्शकों का प्यार, अब भी सौ करोड़ का इंतजार


फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ को लेकर दर्शकों की उम्मीदें जैसे जैसे धूमिल होती जा रही हैं, फिल्म की कमाई पर इसका असर साफ दिखने लगा है। मार्वल सिनेमैटिक यूनीवर्स के दो दिग्गज किरदारों डॉक्टर स्ट्रेंज और वांडा मैक्सिमॉफ की इस कहानी में इस बार एक नया सुपरहीरो अमेरिका शावेज भी एमसीयू ने पेश किया है। इस किरदार के पास एक यूनीवर्स से दूसरे यूनीवर्स पहुंच जाने की ताकत है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ की महीने भर पहले खुली एडवांस बुकिंग के दौरान बिकी टिकटों का दौर खत्म हो चला है और फिल्म सोमवार को दहाई करोड़ से नीचे आने के बाद मंगलवार को और नीचे आ गई।

हिंदीभाषी क्षेत्रों का हाल

बेनेडिक्ट कंबरबैच और एलिजाबेथ ऑस्लेन स्टारर फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन हिंदी भाषी क्षेत्रों में हुआ है। रिलीज के पहले दिन फिल्म के हिंदी संस्करण ने 7.15 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग ली थी। लेकिन फिल्म को देखकर निकले लोगों ने जब इसकी कहानी दूसरों को बताई तो तमाम लोगों ने फिल्म देखने का इरादा ही छोड़ दिया। नतीजा फिल्म के हिंदी संस्करण का कलेक्शन रिलीज के दूसरे ही दिन यानी शनिवार को 5.20 करोड़ रुपये पर आ गया। फिल्म को एडवांस बुकिंग का फायदा रविवार को फिर मिला जब इसके हिंदी संस्करण ने 6.70 करोड़ रुपये की टिकटें बेचने में कामयाबी हासिल कर ली।

100 करोड़ का इंतजार

फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ का असल इम्तिहान सोमवार को हुआ। इस दिन फिल्म को हिंदी पट्टी के दर्शकों ने एक तरह से पूरी तरह नकार दिया। फिल्म के हिंदी संस्करण की सोमवार की कमाई सिर्फ 1.95 करोड़ रुपये रही। इसमें मंगलवार को और गिरावट होने की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती आंकड़ों के लिहाज से मंगवार को फिल्म ने करीब 6.50 करोड़ रुपये की कमाई भारतीय बॉक्स ऑफिस पर की है। फिल्म की भारत में अभी तक की नेट कमाई 94.14 करोड़ रुपये हो चुकी है। फिल्म बाकी दो दिनों में पहले हफ्ते में सौ करोड़ की नेट कमाई करने का लक्ष्य पूरा करती दिख रही है।

पहले हफ्ते में चौथा नंबर

पहले हफ्ते की कमाई के मामले में भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों में अब तक 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ नंबर एक पर है इसने पहले हफ्ते में कुल 260.40 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दूसरे नंबर पर भी एमसीयू की ही फिल्म ‘एवेंजर्स इनफिनटी वॉर’ है। इसकी पहले हफ्ते में कमाई 156.64 करोड़ रुपये रही। तीसरे नंबर पर बीते साल रिलीज हुई एमसीयू की एक और फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ है जिसने पहले हफ्ते में भारत में 148.07 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनस’ का नंबर इस फिल्म के बाद लगेगा क्योंकि अभी पहले हफ्ते की कमाई के हिसाब से जो फिल्म ‘लॉयन किंग’ चौथे नंबर पर मौजूद है, उसकी पहले हफ्ते की कमाई 81.57 करोड रुपये है।

बोहनी ही रही खराब

मार्वल स्टूडियोज की इस फिल्म को रिलीज करने वाली कंपनी डिजनी से भी इस बार फिल्म की रिलीज से पहले गलतियां खूब हुईं। फिल्म की एडवांस बुकिंग जैसे ही महीने भर पहले खोली गई, एमसीयू के प्रशंसकों को समझ आ गया कि कुछ तो लोचा है। फिल्म की ब्रांडिंग और मार्केटिंग इसकी तीसरी सबसे कमजोर कड़ी रही। फिल्म के निर्माता केविन फाइगी के बयानों से भी समझ आता रहा कि मामला कहीं न कहीं गड़बड़ है। और, फिल्म देखने के बाद ये बात साफ भी हो जाती है। फिल्म की रिलीज से पहले इसकी इतनी सामग्री यूट्यूब पर डाल दी गई कि एमसीयू की फिल्में देखने के लिए बेकरार रहने वालों की फिल्म में दिलचस्पी ही कम होती चली गई।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks