Edible Oil Price: मदर डेयरी ने सस्ता किया खाने का तेल, ₹14 प्रति लीटर तक घटाए दाम


Edible Oil Price: आम आदमी को खाने के तेल की कीमतों में राहत देने के लिए मदर डेयरी ने सोयाबीन और राइस ब्रान तेल (Rice Bran Oils) की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर तक की कटौती की गुरुवार को घोषणा की. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने यह कटौती तेल कंपनियों को खाद्य तेलों के वैश्विक कीमतों में आई गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं को देने के सरकारी निर्देश के एक दिन बाद की है.

14 रुपये तक कम हुए धारा ब्रांड तेल के दाम
दिल्ली-एनसीआर में दूध के प्रमुख सप्लायर्स में से एक मदर डेयरी धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल की भी बिक्री करती है. कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सरकार के हस्तक्षेप के बाद उपभोक्ताओं को तेल कीमतों में आई गिरावट का लाभ देते हुए हमने धारा सोयाबीन तेल और धारा राइस ब्रान (चावल भूसी) तेल के एमआरपी को 14 रुपये प्रति लीटर तक कम कर दिया है. नई कीमतों वाले उत्पाद अगले सप्ताह तक बाजार में उपलब्ध होंगे.’’

कीमतों में कटौती के बाद धारा रिफाइंड सोयाबीन तेल (पॉली पैक) 194 रुपये प्रति लीटर की मौजूदा कीमत की तुलना में 180 रुपये प्रति लीटर में उपलब्ध होगा. धारा रिफाइंड चावल भूसी (पॉली पैक) तेल के मामले में कीमत 194 रुपये प्रति लीटर से घटकर 185 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

कंपनी ने पिछले महीने भी की थी कीमतों में कटौती
कंपनी को अगले 15-20 दिनों में सूरजमुखी तेल के एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) में कमी होने की उम्मीद है. मदर डेयरी ने 16 जून को वैश्विक बाजारों में कीमतों में नरमी आने के साथ अपने खाद्य तेलों की कीमतों में 15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी की थी.

Tags: Edible oil, Edible oil price

image Source

Enable Notifications OK No thanks