जैक डोर्सी के ट्विटर के बोर्ड से निकलने पर एलन मस्क ने दी प्रतिक्रिया, कहा- मैं फैन हूं


नई दिल्ली. ट्विटर को करीब 44 अरब डॉलर में खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने सोशल नेटवर्किंग साइट के सह-संस्थापक जैक डोर्सी के बोर्ड से बाहर निकलने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह जैक के फैन (प्रशंसक) हैं. मस्क ने कहा कि अगर जैक बोर्ड में बने रहते तो बेहतर होता.

बता दें कि बुधवार को ट्विटर बोर्ड के लिए हुए चुनाव में जैक डोर्सी ने हिस्सा नहीं लिया. ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक कंपनी के साथ अपने लगभग सारे संबंध खत्म कर चुके हैं. मस्क ने इस संदर्भ में ट्वीट कर कहा है कि वह जैक के प्रशंसक हैं और चाहते हैं कि जैक बोर्ड में बने रहे. मस्क ने आगे कहा कि वह यह समझते हैं कि जैक को आगे बढ़नेकी जरुरत है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “जैक ऑफ द बोर्ड.”

ये भी पढ़ें- भारत में टेस्ला : मस्क ने कहा, वहां कोई प्लांट नहीं लगेगा, जहां इंपोर्टेड कार बेचने की अनुमति नहीं

2021 से बोर्ड छोड़ने की तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जैक 2021 से ही बोर्ड छोड़ने की तैयारी कर रहे थे. इस क्रम में पराग अग्रवाल ने कंपनी का सीईओ पद संभाला था. मस्क द्वारा डील ऑफर करने के बाद जैक ने कहा था कि वह नहीं चाहते हैं कि कोई भी ट्विटर का मालिक हो. उन्होंने कहा, “यह प्रोटोकॉल स्तर पर एक सार्वजनिक वस्तु होनी चाहिए न की एक कंपनी. एलन इकलौते व्यक्ति हैं जिन पर मुझे इस काम के लिए भरोसा है. मैं उनके मिशन पर विश्वास करता हूं.”

सौदे की राह आसान नहीं
मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण शुरुआत से ही विवादों में रहा है. डील के लिए रकम पर सहमति बनने के बाद हाल ही में मस्क ने ट्विटर द्वारा फेक यूजर्स की गलत जानकारी देने को लेकर डील पर रोक लगा दी थी. इसके बाद सीईओ पराग अग्रवाल ने उन पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा था. वहीं, ट्विटर ने भी मस्क पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ट्वीटस के कंपनी के साथ हुए नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट को तोड़ा है. इसकी जानकारी मस्क ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर दी. उन्होंने बताया कि ट्विटर की लीगल टीम की ओर से उन्हें सूचना मिली है कि फेक यूजर्स का पता लगाने के लिए रैंडम सैंपल का खुलासा कर उन्होंने एग्रीमेंट का उल्लंघन किया है. इसके अलावा मस्क को डील के लिए फंड जुटाने में भी खासी मशक्क्त का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही ट्विटर के शेयरों की प्राइस मैनिप्युलेशन का आरोप लगाते हुए कंपनी के शेयरधारकों ने उन पर मुकदमा दर्ज करवाया है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks