बुल्ली बाई ऐप के निर्माता के पिता: “हमने उसे हमेशा लैपटॉप के साथ व्यस्त पाया”


बुल्ली बाई ऐप निर्माता के पिता: 'हमने उन्हें हमेशा लैपटॉप के साथ व्यस्त पाया'

नीरज बिश्नोई बुल्ली बाई मामले में गिरफ्तार होने वाला चौथा व्यक्ति है। (फाइल)

जोरहाट (असम):

उनके पिता दशरथ बिश्नोई ने कहा कि नीरज बिश्नोई, कथित तौर पर बुल्ली बाई ऐप के निर्माता हैं, जिसने कई प्रमुख हस्तियों सहित मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें “नीलामी के लिए” पोस्ट की हैं, एक बुद्धिमान छात्र है जो अकेला है और खुद को अपने लैपटॉप से ​​चिपकाए रखता है, उसके पिता दशरथ बिश्नोई ने कहा। शुक्रवार को।

वरिष्ठ बिश्नोई ने कहा कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने की योजना के तहत असम सरकार से मुफ्त लैपटॉप प्राप्त करने के बाद, उनका 21 वर्षीय बेटा डिवाइस का आदी हो गया और व्यावहारिक रूप से खुद को अपने कमरे के अंदर बंद कर लिया। मार्च 2020 में पहला लॉकडाउन।

एक व्यावसायिक पिकअप वैन के मालिक श्री बिश्नोई ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “वह क्या करता है, हम बिल्कुल नहीं जानते। नीरज अपने बचपन के दिनों से खुद को रखता था। उसका शायद ही कोई दोस्त है।”

उन्होंने बताया कि जब नीरज नकेम साइंस एकेडमी का छात्र था, जहां वह 11वीं और 12वीं कक्षा में पढ़ता था, तो प्रिंसिपल ने कई बार उसका लैपटॉप जब्त कर लिया था।

“मुझे लैपटॉप वापस लेने के लिए कई बार अकादमी जाना पड़ा। मुझे नहीं पता कि वह इसके साथ क्या करता था,” श्री बिश्नोई ने कहा।

बेगुनाही की गुहार लगाते हुए, चिंतित पिता ने कहा, “हमें इस बारे में कुछ नहीं पता कि इसके (ऐप) के पीछे कौन है। हमने उसे हमेशा लैपटॉप के साथ व्यस्त पाया। हम भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द घर लौट आए क्योंकि उसे अपने लिए बैठना है। दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा अगले महीने”।

नीरज वर्तमान में वीआईटी, भोपाल में कंप्यूटर विज्ञान के द्वितीय वर्ष का छात्र है। कंप्यूटर विज्ञान में बीई के लिए अर्हता प्राप्त करने और भोपाल संस्थान में आगे की पढ़ाई के लिए जाने से पहले, उन्होंने एक ईसाई मिशनरी स्कूल में शिक्षा प्राप्त की और अपनी कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में 86 प्रतिशत और उच्च माध्यमिक (कक्षा 12) की परीक्षा में 82 प्रतिशत हासिल किया। .

उसे दिल्ली पुलिस ने अपने असम समकक्षों के साथ मिलकर जोरहाट से गुरुवार सुबह तड़के गिरफ्तार किया था।

नीरज की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर उसके पिता ने कहा कि असम पुलिस के अपने समकक्षों के साथ दिल्ली पुलिस के तीन जवान पांच जनवरी की रात करीब 11 बजे जोरहाट जिले के राजामैदान इलाके के दिगंबर चौक स्थित उनके घर पहुंचे और उनसे पूछताछ की.

“उसे अगली सुबह जल्दी ले जाया गया,” उन्होंने कहा।

नीरज बुल्ली बाई मामले में गिरफ्तार होने वाला चौथा व्यक्ति है।

उनके दो भाई-बहन हैं – बहनें जो उनसे बड़ी हैं। एक ने जोरहाट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी से गणित में एमएससी पास किया है, जबकि दूसरा नोएडा में कानून का छात्र है। उनकी मां जोरहाट में सरकारी उचित मूल्य की दुकान चलाती हैं।

मध्य प्रदेश पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि नीरज इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष का छात्र है और एक होनहार छात्र के रूप में जाना जाता है. लेकिन उन्होंने अपने इंजीनियरिंग कॉलेज में कभी भी व्यक्तिगत कक्षाओं में भाग नहीं लिया था।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks