पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मतदान से पहले सकारात्मक परीक्षण किया


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मतदान से पहले सकारात्मक परीक्षण किया

चंडीगढ़:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 14 फरवरी को नई सरकार के लिए राज्य के वोट से एक महीने पहले सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

पूर्व कांग्रेस नेता, जिन्होंने राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिद्धू के साथ तीखी लड़ाई हारने के बाद नवंबर में चार दशक की अपनी पार्टी छोड़ दी थी, ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा कि उनमें हल्के लक्षण हैं।

श्री सिंह ने कहा, “मैंने हल्के लक्षणों के साथ #कोविद के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मैंने खुद को अलग कर लिया है और मेरे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से खुद का परीक्षण करने का अनुरोध किया है।”

कांग्रेस छोड़ने के बाद से अमरिंदर सिंह ने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी – पंजाब लोक कांग्रेस – शुरू की है और सत्ताधारी संगठन की फिर से चुनाव की उम्मीदों को विफल करने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है।

पंजाब में 24 घंटे में 4,552 नए कोविड मामले सामने आए हैं। मतदान वाले राज्य के सक्रिय मामले 23,000 से अधिक हो गए हैं और 2019 में महामारी शुरू होने के बाद से लगभग 17,000 लोग मारे गए हैं।

विधानसभा चुनाव के संचालन (पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित चार अन्य राज्यों में) – देश में संक्रमण की तेजी से फैलती तीसरी लहर के बीच – की कड़ी आलोचना की गई है।

चुनाव आयोग ने इस समय चुनाव कराने के अपने फैसले का बचाव किया है, संवैधानिक जरूरतों का हवाला देते हुए और कई उपायों की घोषणा की है, जो कि प्रचार और मतदान के दौरान वायरस के प्रसार को सीमित करेगा।

इन उपायों में 15 जनवरी तक सभी शारीरिक रूप से आयोजित रोड शो और रैलियों पर प्रतिबंध लगाना और यह सुनिश्चित करना शामिल है कि सभी मतदान कर्मचारियों को दोहरा टीकाकरण और बढ़ावा दिया जाए।

मतदान वाले राज्यों से भी आग्रह किया गया है कि वे सुनिश्चित करें कि सभी मतदाता समान रूप से सुरक्षित हैं।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks