राजस्थान के युवा बल्लेबाज पर भड़के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी, बोले- मौके मिलने के बाद भी कोई सुधार नहीं


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग की परफॉर्मेंस पर सवाल उठाया है. रियान पराग के लिए आईपीएल का यह सीजन कुछ खास नहीं गया था. पराग ने साल 2019 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और तब से एक भी सीजन में उन्होंने 200 रनों का आंकड़ा नहीं छुआ है. इस सीजन में भी पराग ने 17 मैचों में 16.64 के साधारण औसत से 183 रन बनाए हैं. इस साधारण प्रदर्शन के बावजूद राजस्थान रॉयल्स ने पराग पर पूरा भरोसा दिखाया और सभी 17 मैच खिलाए.

1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा कि इस युवा बल्लेबाज ने कई मौके मिलने के बावजूद अपने प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं दिखाया है. राजस्थान ने उन्हें लगातार अंतिम 11 में मौके दिए.

स्पोर्ट्स तक को दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान मदन लाल ने कहा, ‘रियान पराग ने सारे मैच खेले हैं और एक भी बार प्रदर्शन नहीं किया. जब आप उससे बात करते हैं…वो इतना बड़ा प्लेयर नहीं है जो गेम बदल सके. अभी तक हर आईपीएल में जिन भी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है उन्होंने सुधार दिखाया है लेकिन इस खिलाड़ी (पराग) ने कई मौके मिलने के बाद भी कोई सुधार नहीं दिखाया है.’

71 साल के मदन लाल ने कहा कि जिस स्लॉट पर रियान पराग राजस्थान के लिए बैटिंग करते हैं वह टी-20 क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वहां आपको तेजी से रन बनाने होते हैं और स्कोर करना होता है. अगर यहां पराग रन नहीं बना सकते हैं तो आगे उनके लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.

मदन लाल ही नहीं इससे पहले और कई दिग्गज खिलाड़ी भी रियान पराग की आलोचना कर चुके हैं. आईपीएल 2022 में एक मैच के दौरान हरभजन सिंह ने पराग की परफॉर्मेंस को लेकर सवाल उठाए थे. हालांकि उसके बाद पराग ने अगले मैच में अर्धशतक जड़ दिया था लेकिन इस अर्धशतकीय पारी के बाद पराग कोई बड़ी पारी पूरे सीजन नहीं खेल सके.

Tags: Madan Lal, Riyan parag

image Source

Enable Notifications OK No thanks