गेमिंग के दिवानों की बल्ले-बल्ले! Fortnite ने iOS और Android पर की वापसी, फ्री में खेल पाएंगे गेम


नई दिल्ली। लगभग दो वर्षों के लंबे इंतजार के बाद, Fortnite गेम iOS, iPadOS और यहां तक कि Android पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। Fortnite को माइक्रोसॉफ्ट और एपिक गेम्स के बीच साझेदारी के तहत लाया जा रहा है। यह Xbox क्लाउड गेमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सबसे लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम में से एक है। यह एकदम फ्री गेम के तौर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

लगभग दो वर्षों में, Apple और Google दोनों के बीच Fortnite के निर्माता एपिक गेम्स के साथ एक अदालती लड़ाई लड़ रहे थे। इसके चलते Fortnite को ऐप स्टोर और Google Play Store से हटा दिया गया था। तब से, Fortnite प्लेयर्स अपनी मोबाइल डिवाइसेज पर यह गेम नहीं खेल पा रहे थे। हालांकि, अब तक किसी भी Apple डिवाइस पर Fortnite खेलना सिरदर्द से कम नहीं था। Xbox क्लाउड गेमिंग के साथ, Microsoft अकाउंट वाला कोई भी व्यक्ति अपने डिवाइस पर गेम को स्ट्रीम कर सकता है। फिर चाहे वह iPhone, Android हो या फिर Windows PC… Xbox गेम पास की मेंबर्स लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि यह गेम सभी के लिए फ्री-टू-प्ले है।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक प्रेस स्टेटमेंट में कहा, “यह हमारे लिए सिर्फ शुरुआत है। हम फीडबैक लागू कर रहे हैं और समय के साथ क्लाउड के जरिए पलेयर्स के लिए और भी अधिक फ्री-टू-प्ले लाने जा रहे हैं। Fortnite संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और जापान समेत 26 देशों में फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, हमें यह ध्यान रखना होगा कि Xbox क्लाउड गेमिंग भारत में उपलब्ध नहीं है, इसलिए भारत में यूजर्स Xbox गेम पास के जरिए Fortnite नहीं खेल पाएंगे।

Source link

Enable Notifications OK No thanks