हार्दिक पंड्या की कप्तानी से गावस्कर खुश, बोले- रोहित शर्मा का 9 साल पुराना कारनामा दोहराएंगे


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर आईपीएल 2022 में हार्दिक पंड्या की कप्तानी से काफी प्रभावित हैं. पंड्या इस सीजन में गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे हैं और उनकी अगुवाई में गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. गावस्कर ने कहा कि हार्दिक के साथ कप्तानी की जिम्मेदारी वही काम कर रही है, जो 2013 में रोहित शर्मा के साथ हुआ था, जब उन्हें बीच सीजन में ही मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था.

कप्तानी की जिम्मेदारी ने रोहित शर्मा को 5 बार के आईपीएल चैम्पियन कप्तान के रूप में बदल दिया था और अब गावस्कर को लगता है कि पंड्या भी 9 साल पहले रोहित जैसा कारनामा इस सीजन में दोहरा सकते हैं. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन के बाद गुजरात टाइंटस को संतुलित टीम नहीं माना जा रहा था. इंग्लैंड के स्टार सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय बायो-बबल की थकान के कारण बाहर हो गए थे. लेकिन, पहला सीजन खेल रही गुजरात की टीम ने धमाकेदार आगाज किया और 8 में से 7 मुकाबले जीते.

हार्दिक 2013 के रोहित जैसे नजर आ रहे: गावस्कर

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “मैं हार्दिक के साथ वही देख रहा हूं, जो आईपीएल 2013 में रोहित शर्मा के साथ हुआ था, जब उन्हें पहली बार सीजन के बीच में ही मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिली थी. वह अच्छे रन बना रहे थे. साथ ही उनका शॉट सेलेक्शन (उनकी कप्तानी के साथ) काफी बेहतर हो गया था. अचानक (हमने देखा) रोहित शर्मा 40, 50 और 60 रन की शानदार पारियां खेलने वाला बल्लेबाज आखिर तक डटकर खेल रहा था और कप्तान होने के नाते टीम को जिताने की पूरी जिम्मेदारी उठा रहा था.

‘पंड्या गुजरात को इस सीजन में चैम्पियन बना सकते हैं’

गावस्कर ने आगे कहा कि हार्दिक के साथ भी रोहित जैसा ही हो रहा है. उनका शॉट सेलेक्शन शानदार रहा है. वो शानदार फील्डर हैं, ऐसा ही मामला रोहित का भी था. वो तब कवर और बल्लेबाज के आस-पास शानदार फील्डिंग करते थे. पंड्या भी आईपीएल 2022 में रोहित की यही सारी खूबियां दिखा रहे हैं और यही वजह है कि गुजरात टाइंटस ने इतना शानदार प्रदर्शन किया है. पीयूष चावला और मोहम्मद कैफ ने भी गावस्कर की बात का समर्थन किया और पंड्या की जमकर तारीफ की.

GT vs RCB: विराट कोहली ने हासिल की फॉर्म, नंबर-1 टीम के खिलाफ जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

विराट कोहली के जिगरी दोस्त को 4 साल बाद मिला मौका, गुजरात के लिए ही लिया था आखिरी विकेट

पंड्या ने आईपीएल 2022 में अब तक 7 मैच में 61 के औसत से 305 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 विकेट भी लिए हैं और गुजरात को एक टीम के तौर पर जोड़े रखा है.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Rohit sharma, Sunil gavaskar

image Source

Enable Notifications OK No thanks