Gold Rate Today : सोने के भाव में आई गिरावट, चांदी भी सस्‍ती हुई, फटाफट चेक करें आज का रेट


नई दिल्‍ली. Sona Ke Aaj Ke Bhav : सोने और चांदी के रेट में गुरूवार को गिरावट के साथ खुले. रूस-यूक्रेन युद्ध का हल बातचीत के माध्‍यम से होने की उम्‍मीद ने इन बहुमूल्‍य धातुओं के रेट गिरा दिए हैं. अंतराष्‍ट्रीय बाजारों में भी सोने और चांदी में गिरावट देखी जा रही है.

भारतीय बाजारों में गुरुवार, 10 मार्च 2022 को सोना और चांदी में गिरावट आई है. एमसीएक्स पर सोना वायदा 9 बजकर 38 मिनट पर 0.40% की गिरावट के साथ 52,532 रुपये प्रति 10 ग्राम (Today Gold Rate) पर कारोबार कर रहा था, जबकि चांदी 0.25% की गिरावट के साथ 69,404 रुपये प्रति किलोग्राम (Today Silver Rate) थी. पिछले सत्र में  सोना ₹1,500 प्रति 10 ग्राम और चांदी लगभग ₹2000 प्रति किलोग्राम लुढ़क गई थी. बुधवार को सोना इंट्राडे में ₹55,200 पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें :  राकेश झुनझुनवाला का ये स्टॉक बना ब्रोकरेज हाउस की पहली पसंद, जानिए टार्गेट प्राइस

रूस-यूक्रेन युद्ध का असर

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का हल बातचीत से निकलने की संभावनाओं के चलते बुधवार को सोने में वैश्विक स्‍तर पर गिरावट रही थी. आज भी गिरावट देखी जा रही है.  मेहता इक्विटिज के वाइस प्रसीडेंट राहुल कालांत्री ने लाइव मिंट को बताया कि वैश्विक इक्विटी बाजारों में मजबूती देखी जा रही है. सोने में निवेशक अब मुनाफा काट रहे हैं जिससे बिकवली बढ़ी है. इसके अलावा डॉलर इंडेक्‍स भी एक फीसदी गिर गया है. रूस-यूक्रेन युद्ध सहित कुछ अन्‍य कारण सोने को निचले स्‍तर पर सहारा देंगे.

ये भी पढ़ें :  Petrol Diesel Prices Today: मतगणना से पहले यूपी में घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, पंप पर पहुंचने से पहले चेक करें नया रेट

Tags: Gold Rate, Silver Price Today, Today gold rate

image Source

Enable Notifications OK No thanks