खुशखबरी! 2022 Mahindra Scorpio जल्द होगी लॉन्च, सामने आए फीचर्स, जानें कीमत


नई दिल्ली. भारत में Mahindra की सबसे पॉपुलर SUV Mahindra Scorpio जल्द ही नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है. हाल ही में इसे एक कमर्शियल शूट के दौरान देखा गया है. इससे पता चलता है कि नई स्कॉर्पियो का ग्रिल XUV700 का तरह हो सकता है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इसको लेकर कोई भी ऑफिशियल बयान जारी नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि 2022 Mahindra Scorpio SUV कुछ हफ्तों बाद लॉन्च हो सकती है.

2022 Mahindra Scorpio में फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें सनरूफ के साथ साथ टच स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और डुअल टोन डैशबोर्ड जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, कुछ जानकारों का कहना है की ये फीचर्स कंपनी एसयूवी के टॉप वैरिएंट्स में ही देगी. कंपनी ने इंटीरियर को और आकर्षक बनाने के लिए सिल्वर एक्सेंट वाले वर्टीकल AC वेंट्स लगाए हैं, जो कि डैशबोर्ड पर लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- Car खरीदने का अच्छा मौका! Mahindra की गाड़ियों पर मिल रही 3 लाख की छूट, देखें ऑफर

केबिन में मिलेगा ज्याद स्पेस
स्पॉट हुई स्कॉरपियो पहले मॉडल के साइज से थोड़ी है. माना जा रहा है कि इस बार इसके केबिन को ज्यादा स्पेस मिलेगा. फीचर्स में LED हेडलाइट्स, एलॉय व्हील, LED टेल लाइट्स और रूफ रेल भी दिया जा सकता है. कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही ScorpioN और Scorpio Sting के नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया था, जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी ये दोनों नाम नई एसयूवी के लिए यूज करेगी. खबरों के अनुसार कंपनी अपने इस एसयूवी अगले कुछ महीनों में लॉन्च करेगी. इसकी कीमत के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Swift, Wagon R समेत Maruti Suzuki की कई कारों पर मिल रही 41,000 की छूट, देखें ऑफर

नेक्स्ट जनरेशन महिंद्रा स्कार्पियो का इंजन
माना जा रहा है कि कंपनी इस नई एसयूवी में 2.2 लीटर की क्षमता वाला mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल करेगी. कंपनी इसके पावर आउटपुट को बूस्ट कर सकती है. जिससे ये पहले से ज्यादा पावरफुल होगी. हालांकि चर्चा ये भी है कि mahindra Thar में इस्तेमाल की गयी 2.0 लीटर की क्षमता वाली टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन को कंपनी अपने इस नई एसयूवी में भी इस्तेमाल कर इसके पेट्रोल वैरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mahindra and mahindra

image Source

Enable Notifications OK No thanks