खुशखबरी! नई Scorpio इस दिन होगी लॉन्च, देखें कैसे होंगे इसके फीचर्स?


नई दिल्ली. महिंद्रा लंबे इंतजार के बाद अगले महीने अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. खबर है कि कंपनी इसे अगले महीने 27 जून को लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. हाल ही में महिंद्रा ने स्कॉर्पियो का टीजर जारी किया था. इसमें एसयूवी की हल्की सी झलक दिखाई थी.

टीजर से पता चलता है कि 2022 स्कॉर्पियो आउटगोइंग मॉडल की तुलना में बिल्कुल नई होगी. एसयूवी में क्रोम स्लेट के साथ एक नया रेडिएटर ग्रिल, एक नई एलईडी हेडलैंप इकाई, फॉग लैम्प हाउसिंग के चारों ओर सी-आकार के एलईडी डीआरएल और एक फ्रंट स्किड प्लेट होगी. आने वाली SUV में फ्लेयर्ड व्हील आर्च, साइड टेल गेट, अलॉय व्हील्स के लिए नया डिजाइन और वर्टिकल टेल लाइट्स भी होंगे.

ये भी पढ़ें-हेलमेट पहनने पर भी कट सकता है 2000 रुपये का चालान, आखिर क्या है वजह?

ऐसा होगा इंजन
अपकमिंग Mahindra Scorpio में पहली की तरह ही इंजन ऑप्शन मिलने की उम्मीद है, जो Mahindra XUV700 में मिलते हैं. इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं. इन दोनों पावरट्रेन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

कई एडवांस फीचर्स से होगी लैस
फीचर्स के बारे में कहा जा रहा है कि नई स्कॉर्पियो में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे. इनके अलावा स्कॉर्पियो में क्‍लाइमेट कंट्रोल, फैन स्‍पीड कंट्रोल, दूसरी लाइन के पैसेंजर के लिए एसी वेंट्स, तीन स्पीड वाला स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट डोर में स्पीकर, नया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, सेंटर कंसोल पर कप होल्‍डर्स और ड्राइविंग मोड्स जैसे प्रमुख फीचर्स देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- फॉर्च्यूनर को टक्कर देने आ गई ये सस्ती एसयूवी, कई लग्जरी फीचर्स और दमदार इंजन से है लैस

एसयूवी में मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स
स्कॉर्पियो के डैशबोर्ड को पूरी तरह से संशोधित किया गया है. इसमें एक नया डुअल-टोन थीम है. अपहोल्स्ट्री भी डुअल-टोन रंगों में दी गई है. सेफ्टी के लिहाज से नई स्कार्पियो में क्रूज कंट्रोल, फ्रंट पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स होंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Mahindra and mahindra, Scorpio

image Source

Enable Notifications OK No thanks