खुशखबरी! Toyota ने लॉन्चिंग से पहले 11,000 में शुरू की इस कार की बुकिंग, जानें क्या होगी कीमत?


नई दिल्ली. Toyota जल्द ही अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Glanza के अपडेट मॉडल को 15 मार्च को लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार का टीजर जारी किया था. अब Glanza का फेसलिफ्ट मॉडल के लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक कंपनी के शोरूम या ऑफिशियल वेबसाइट पर 11,000 रुपये में इसकी बुकिंग करा सकते हैं.

2022 Glanza में कई एडवांस कनेक्टेड फीचर से भी लैस होगी. नई Glanza में रियर और फ्रंट लुक को देखकर लगता है कि यह इस बार हाल ही में लॉन्च हुई मारुति की new Baleno से थोड़ी अलग होने वाली है. ग्लैंजा में अपडेट रियर बम्पर, नए फेंडर और टेलगेट देखने को मिलेंगे. नई Glanza फ्रंट बंपर के लिए अलग डिजाइन और डीआरएल के लिए अलग स्टाइल के साथ आएगी. उम्मीद है कि टोयोटा में अलग ग्रिल डिजाइन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Kia Carens ने दो महीने के भीतर बनाया नया रिकॉर्ड, 50,000 से ज्यादा हुई बुकिंग, जानें वजह

ये होंगे फीचर्स
अपहोल्स्ट्री के कलर्स को छोड़कर, इंटीरियर में यह नई बलेनो के जैसी ही रहेगी. इसका मतलब है कि कार में नई बलेनो की तरह फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन, बदला हुआ कंट्रोल सरफेस और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डायल मिलेंगे. उम्मीद कर सकते है कि ग्लैंज़ा में बलेनो की तरह हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे. बलेनो की तुलना में Glanza को लंबी स्टैंडर्ड वारंटी के साथ भी पेश किया जाएगा.

पावरफुल होगा इंजन
नई बलेनो की तरह Toyota Glanza के इंजन में थोड़े बहुत बदलाव के साथ पेश करेगी. Glanza को नया नॉन-हाइब्रिड 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प में पेश किए जाने की उम्मीद है. टोयोटा ग्लैंजा मारुति की बलेनो के VXI और ZXI वेरिएंट्स पर ही आधारित रहेगी. यानी इसकी शुरुआती कीमत मारुति से थोड़ी ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें-  1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा गाड़ियों का बीमा, जानें कितना बढ़ जाएगा आपका खर्च

Baleno से होगी टक्कर
नई बलेनो को हाल ही में भारत में 6.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है. एएमटी से लैस टॉप-ऑफ-द-रेंज वैरिएंट 9.49 लाख (एक्स-शोरूम) में बिकता है, जो इसे पिछली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में थोड़ा अधिक किफायती बनाता है. प्रतियोगिता के खिलाफ Glanza कैसे खड़ी होगी? हमें अगले सप्ताह उत्तर मिलना निश्चित है!

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Toyota Glanza

image Source

Enable Notifications OK No thanks