“उनके पास काफी समय है…”: राहुल द्रविड़ चाहते हैं कि भारत एकदिवसीय मैचों में और मैच खत्म करे | क्रिकेट खबर


दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच चार रन से जीतकर रविवार को वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया। दीपक चाहर के शानदार कैमियो के साथ भारत ने दक्षिण अफ्रीका को किनारे पर धकेल दिया, लेकिन ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के मध्य क्रम का निराशाजनक प्रदर्शन एक बार फिर एक महत्वपूर्ण कारक साबित हुआ। खेल के बाद बोलते हुए, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि आगंतुक बीच के ओवरों में बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे और साथ ही खिलाड़ियों को चेतावनी दी कि भारत की प्लेइंग इलेवन में स्थानों के लिए “काफी प्रतिस्पर्धा” है।

“चाहे आप 4, 5 या 6 बल्लेबाजी करें, आपको पता चल गया है कि टीम की क्या आवश्यकताएं हैं। श्रेयस तीनों मैचों में बहुत जल्दी चले गए हैं और उनके पास पर्याप्त समय है (बीच में बाहर)”, पूर्व भारत ने कहा कप्तान।

“हम जानते हैं कि लोगों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम जितना संभव हो सके उनका समर्थन करना चाहेंगे। कभी-कभी उनके पास अच्छे दौरे होते हैं और कभी-कभी, यह संभव नहीं होगा, बस यही तरीका है।”

उन्होंने आगे कहा, “जाहिर है, बहुत प्रतिस्पर्धा होती है, लोग स्थानों के लिए जोर दे रहे हैं और उस तरह की स्थिति में यह आसान नहीं है।”

288 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 49.2 ओवर में 283 रन पर ढेर हो गई। स्टैंड-इन कप्तान केएल राहुल के जल्दी जाने के बावजूद, शिखर धवन और विराट कोहली ने क्रमशः 61 रन और 65 रन की पारी के साथ भारत को एक ठोस मंच दिया। लेकिन उनके जाने के बाद भारत अपने मध्यक्रम से प्रभावित करने में नाकाम रहा।

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए हैं। 4, पंत गोल्डन डक पर आउट हुए। इस बीच अय्यर 34 गेंदों में 26 रन ही बना सके और सूर्यकुमार ने 39 रन जोड़कर स्कोरबोर्ड में जगह बनाई.

द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और “गंभीर परिस्थितियों में स्मार्ट क्रिकेट” नहीं खेली।

द्रविड़ ने कहा, “हम बीच के ओवरों में बल्लेबाजी करके निश्चित रूप से बेहतर कर सकते थे।”

“हमने ऐसा नहीं किया क्योंकि हमने कुछ खराब शॉट खेले और हमने महत्वपूर्ण परिस्थितियों में कुछ स्मार्ट क्रिकेट नहीं खेला।”

भारत के पूर्व कप्तान ने यह भी समझाया कि खिलाड़ियों को तुरंत नहीं हटाया जाएगा क्योंकि प्रबंधन उन्हें “संगति” देना चाहता है, लेकिन उन्हें “बड़े प्रदर्शन” करने की भी आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, “हम निश्चित रूप से उन्हें वह निरंतरता देना चाहते हैं और हम उन्हें वह सुरक्षा देना चाहते हैं।”

प्रचारित

“और एक बार जब आप उन्हें वह निरंतरता और सुरक्षा देते हैं, तो आपको प्रदर्शन, वास्तव में बड़े प्रदर्शन की भी मांग करनी पड़ती है और जब आप इस स्तर पर खेलते हैं, तो आपको एक उम्मीद होती है, जब आप अपने देश के लिए खेलते हैं, तो आपको बड़े प्रदर्शन करने पड़ते हैं और यह एक आवश्यकता है। लेकिन विचार यह है कि आप अधिक से अधिक स्थिरता दें।”

(पीटीआई इनपुट्स के साथ)

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks