18 मार्च का राशिफल : इन 4 राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां, मिल सकता है अचानक लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल


Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। रिश्तों में यदि कुछ कड़वाहट चल रही थी, तो उनमें सुधार होगा। आपको किसी तरह का वित्तीय निर्णय लेने से पहले परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों में आपसी विवाद खडा हो सकता है, जिससे आपको दूर रहना होगा, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आपसे प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी को आप कहीं बाहर घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। यदि धन का लेनदेन करेंगे, तो उसमें आपको किसी से उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपका उसे उतार पाना मुश्किल होगा। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए धन प्राप्ति के बहुत अच्छे योग बनते दिख रहे हैं, क्योंकि आपको व्यापार का रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जिसकी आप उम्मीद भी नहीं कर रहे थे, लेकिन आप अपने संचित धन को यदि व्यय करेंगे, तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपको किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले, तो उसमें आपको अपने आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना बेहतर रहेगा। यदि आपने आगे बढ़ चढ़कर अधिक मेहनत की तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए पारिवारिक जीवन में मधुरता लेकर आएगा। आपको जीवनसाथी से सामंजस्य बिठाकर रखना होगा, तभी आप उनसे अपनी बात मनवाने में कामयाब रहेंगे। सामाजिक स्तर पर कार्यरत लोगों को ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनके शत्रु उनकी छवि खराब करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे। राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को अपने किसी सहयोगी के कारण परेशानी होगी, लेकिन उन्हें अपने क्रोध पर काबू रखना होगा, नहीं तो कोई वाद विवाद खडा हो सकता है।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है, जो लोग विदेशों से व्यापार करते हैं, उनको कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।  आपको कोई चीज खरीदने से पहले बहुत ही सोच विचार करना होगा, क्योंकि धन आपके पास कम मात्रा में होगा। यदि पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या है, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है, जिसके लिए आपको डॉक्टर से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। यदि किसी यात्रा पर जाए, तो बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि किसी दुर्घटना के होने का भय बना दिख रहा है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने पिताजी से बातचीत करनी पड़ सकती है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks