पृथ्वी शॉ की टीम इंडिया में कैसे होगी वापसी? कोच ने बताया पूरा प्लान


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज के बाद भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 खेलने हैं. इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ जांचने का अच्छा मौका है. इसलिए आयरलैंड दौरे पर कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इससें आईपीएल 2022 में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. हालांकि, कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे, जिन्हें मौका नहीं मिला. इसमें राहुल तेवतिया ने तो नजरअंदाज होने पर खुलकर अपनी नाखुशी भी जाहिर की. पृथ्वी शॉ को भी इस दौरे के लिए नहीं चुना गया. जबकि आईपीएल 2022 में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए शॉ ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और हाल ही में मुंबई की कप्तानी करते हुए रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल दोनों में अर्धशतक ठोका था.

पृथ्वी शॉ की अनदेखी पर दिल्ली कैपिटल्स में उनके कोच रहे मोहम्मद कैफ ने उन्हें एक सलाह दी है. कैफ ने कहा कि शॉ को घरेलू क्रिकेट में जाकर रन बनाने चाहिए और अपने बुनियादी खेल पर काम करते रहना चाहिए. कैफ ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, “पृथ्वी शॉ काफी युवा हैं. फिलहाल, भारतीय टीम में बहुत सारे ओपनर हैं. शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल हैं, केएल राहुल हैं, रोहित शर्मा हैं. हां, मुकाबला तो है. लेकिन अगर मैं शॉ की जगह होता तो मैं घरेलू क्रिकेट में वापस जाता. वो मुंबई की टीम को लीड कर रहे हैं जो रणजी ट्रॉफी फाइनल खेलने जा रही है.”

अच्छे खिलाड़ियों के कारण शॉ को मौका नहीं मिल रहा: कैफ
पृथ्वी शॉ पिछली बार जुलाई 2021 में टीम इंडिया के लिए खेले थे. तब भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी. कैफ ने आगे कहा,”उन्हें वापस जाना चाहिए, रन बनाने चाहिए. उनके पास वापसी के लिए अभी बहुत समय है. मैंने उनके साथ काम किया है. उनके पास स्किल्स के साथ-साथ ‘एक्स फैक्टर’ भी है. उन्हें जब भी भारत के लिए खेलने का मौका मिलेगा. वो दमदार वापसी करेंगे. लेकिन जैसा मैंने कहा, भारत के पास इस वक्त बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं. इसीलिए उन्हें आने वाली सीरीज़ के लिए मौका नहीं मिल पा रहा है.”

IND vs ENG: रोहित के रहते विराट कोहली बने कप्तान! द्रविड़ के कहने पर खिलाड़ियों में फूंकी जान; देखें वीडियो

Ranji Trophy Final Live Score: पृथ्वी शॉ ने टॉस जीता, मुंबई करेगी पहले बल्लेबाजी

भारत को आयरलैंड से 2 टी20 खेलना है
इस वक्त रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है. इसलिए युवा खिलाड़ियों से सजी 17 सदस्यीय टीम को आयरलैंड दौरे के चुना गया है. इस टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे. भारत और आयरलैंड के बीच दो T20 मुकाबले 26 और 28 जून को खेले जाएंगे.

Tags: Delhi Capitals, Mohammad kaif, Prithvi Shaw, Ranji Trophy, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks