इस सीमेंट स्टॉक पर ICICI सिक्योरिटीज़ बुलिश, कहा-50 फीसदी प्रॉफिट के लिए खरीदें


नई ​दिल्ली . ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज़ ने आज यानी बुधवार को जेके सीमेंट लिमिटेड (Jk cement ltd) पर अपनी इक्विटी रिसर्च रिपोर्ट प्रकाशित की है. इसमें निवेशकों को इस कंपनी के शेयरों को 49 फीसदी संभावित रिटर्न के लिए खरीदने का सुझाव दिया गया है. सीमेंट बनाने वाली इस कंपनी के स्टॉक की बीएसई पर आज 1.06 फीसदी की गिरावट के साथ 2112.1 रुपये पर क्लोजिंग हुई.

बीएसपी पर जेके सीमेंट लिमिटेड के शेयर आज 2150.6 रुपये पर खुले. एक दिन पहले मंगलवार को यह 2134.8 रुपये पर बंद हुआ था. आज इसने 2192.85 रुपये का हाई लगाया. इस महीने की 7 तारीख को इसने 52-सप्ताह के लोअर लेवल 2,045 रुपये तक फिसला था. वहीं, 8 नवंबर, 2021 को 52-सप्ताह का हाई 3,838 रुपये दर्ज किया था. पिछले 5 वर्षों में रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट (ROI) की चर्चा करें, तो यह साफ होता है कि इस स्टॉक ने शॉर्ट टर्म में पॉजिटिव रिटर्न नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें- Small Cap Funds: उतरते-चढ़ते बाजार में स्मॉल-कैप फंड्स में आई तेज गिरावट, अब क्या करें निवेशक?

1 साल में अच्छा प्रदर्शन नहीं

गुड रिटर्न्स के मुताबिक, पिछले 1 साल में स्टॉक का प्रदर्शन बुरा रहा है. हालांकि, इसने 3 और 5 साल की समयावधि में पॉजिटिव रिटर्न दिया है. इसने 3 साल में 110.73 फीसदी, जबकि 5 वर्षों में 107.07 फीसदी रिटर्न दिया है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज़ के मुताबिक, यह स्टॉक 3,170 रुपये के लक्ष्य की ओर जा सकता है. इसका मतलब यह हुआ कि मौजूदा मार्केट प्राइस मूल्य (CMP) से भविष्य में यह शेयर करीब 50 फीसदी ऊपर बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें- LIC के शेयर में गिरावट का सिलसिला थमा, चेयरमैन बोले- थोड़ा संयम रखें निवेशक

कम डिमांड प्रमुख रिस्क

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, कंपनी के लिए प्रमुख रिस्क कम डिमांड और प्राइसिंग के साथ लागत में उच्च वृद्धि शामिल है. वहीं, जेके सीमेंट का डिसोलेटेड नेट डेट वित्त वर्ष 2023 में रिकॉर्ड 35 बिलियन रुपये पर पहुंचने की संभावना है. हालांकि वित्त वर्ष 25 तक नेट कर्ज गिरकर 20 बिलियन रुपये तक रह सकता है.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Investment, Money Making Tips, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks