4 दिन की छुट्टी के बाद लौटेंगे तो खरीद सकते हैं ये स्टॉक, 2-3 हफ्तों में दे सकते हैं बढ़िया मुनाफा


नई दिल्ली. इस सप्ताह केवल 3 दिन ट्रेडिंग हुई और तीनों दिन मुख्य इंडेक्स निफ्टी ने लाल रंग में क्लोजिंग दी. बुधवार को निफ्टी का इंडेक्स 17,475 पर बंद हुआ है. ये पिछले सप्ताह की डोजी कैंडल को तोड़ चुका है, लेकिन यह अभी तक 20 सप्ताह के SMA (सिंपल मूविंग एवरेज) के ऊपर ही है.

अगर हम डेली चार्ट्स की बात करें तो निफ्टी ने 20-वीक एसएमए (17,471) के पास क्लोजिंग दी है. इसे 17,400 के आसपास एक सपोर्ट मिल रही है. रेजिस्टेंस की बात करें तो ऊपर की तरफ 17,600 और 17,790 का लेवल रुकावट का काम कर सकता है. टेक्निकल इंडीकेटर RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) डेली और वीकली टाइमफ्रेम में 50 के आसपास ही घूम रहा है. इसका मतलब है कि बाजार न्यूट्रल रह सकता है.

ये भी पढ़ें – बिना इंटरनेट क्रिप्‍टोकरेंसी Dogecoin का हो सकेगा ट्रांजैक्‍शन, इस तकनीक से होगा संभव

जब तक इंडेक्स 17,000 से ऊपर रहेगा, तब तक इसे मिड-टर्म में पॉजिटिव ही समझा जाना चाहिए. हालांकि, शॉर्ट टर्म में 17,300-18,000 के बीच में ही ट्रेड करते रहने की संभावना ज्यादा दिख रही है. ऐसे में अब अगले 2-3 सप्ताहों के लिए कौन-से स्टॉक खरीदे जाएं कि मुनाफा कमाया जा सके. जीईपीएल कैपिटल (GEPL Capital) ने 3 ऐसे स्टॉक बताए हैं, जिन पर दांव खेला जा सकता है-

IIFL Finance
जीईपीएल कैपिटल ने पहला स्टॉक बताया है आईआईएफएल फाइनेंस. यह स्टॉक फिलहाल 366.95 रुपये पर है. इसके लिए 440 रुपये का टार्गेट दिया गया है, जोकि वर्तमान लेवल से 20 प्रतिशत ऊपर है. हालांकि इसके लिए 330 रुपये का स्टॉपलॉस भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें – Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में शामिल ये 5 शेयर करा रहे हैं जोरदार कमाई

फर्म को लगता है कि यह स्टॉक मार्च 2000 से ही एक अच्छे अपट्रेंड में चल रहा है. फिलहाल ये शेयर 8 महीने के लंबे कंसोलिडेशन के बाद अच्छी-खासी वॉल्यूम के साथ ब्रेकआउट देने की तैयारी कर रहा है.

Godfrey Phillips
लॉन्ग टर्म चार्टस पर गॉडफ्रे फिलिप्स ने एक राइजिंग ट्रेंडलाइन का सपोर्ट लिया है और अपने 4 महीने के हाई तक का एक जम्प लिया है. कुछ अन्य टेक्निकल्स भी इस स्टॉक को खरीदने का इंडिकेशन दे रहे हैं. जीईपीएल कैपिटल ने इसे वर्तमान प्राइस (1,292.25 रुपये) पर खरीदने की सलाह देते हुए 1,550 रुपये का टार्गेट दिया है, जोकि 20 फीसदी ऊपर है. इसके लिए 1,185 रुपये का स्टॉपलॉस रखने की सलाह भी दी गई है.

ये भी पढ़ें – रिटायर होने पर मिले 50 हजार रुपये पेंशन, आपकी भी है यही चाह तो हर महीने इतना करें निवेश

Thermax
फर्म ने थर्मैक्स का शेयर 2229.85 रुपए पर खरीदने की सलाह दी है. इसके लिए ₹2250 का टार्गेट दिया गया है, जो कि वर्तमान स्तर से 14 फ़ीसदी ऊपर है. जीईएल कैपिटल ने इस शेयर के लिए ₹2050 का स्टॉपलॉस भी रखने की बात कही है.

करमैक्स का शेयर हायर हाई और हायर लो बनाते हुए एक अच्छे अपट्रेंड में चल रहा है.हाल ही में इसने 20 दिन की सिंपल मूविंग एवरेज (2009 रुपये) पर सपोर्ट ली है और अपने 3 महीने का कंसोलिडेशन अच्छी वॉल्यूम के साथ ब्रेक किया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment tips, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks