देश की सेवा करना चाहते हैं तो यहां करें आवेदन, 12वीं के बाद मिलेगी नौकरी


IAF Recruitment 2022: देश सेवा करना चाहते हैं तो युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय वायु सेना (IAF) ने सिविलियन ग्रुप सी के पदों पर भर्ती लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IAF के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन का प्रक्रिया ऑफलाइन किया जाएगा. सभी योग्य उम्मीदवार IAF Group C Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज तय समय में भेज सकते हैं. 

जानें कितने पदों पर होगी वैकेंसी 
आधिकारिक सूचना के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) के 4 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत सैलरी दी जाएगी. 

जानें आयु सीमा
लोअर डिवीजन क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

जानें शैक्षणिक योग्यता
इसके अलावा उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं पास होना चाहिए. साथ ही कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए. 

चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल / फिजिकल / प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. सभी योग्य उम्मीदवार IAF LDC Recruitment 2022 के लिए रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर अपना आवेदन भेज सकते हैं.अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

UPLDB Maitri Recruitment 2022: यूपी में निकली है बंपर वैकेंसी, 10 जून तक करें आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

BRO Recruitment 2022: बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन में निकली बंपर वैकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks