कुशीनगर में कोहराम: टॉफी के रैपर पर बैठी मक्खियां भी मरीं, क्या बच्चों को जानबूझकर दिया गया जहर?


कुशीनगर के कसया थाना इलाके के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर गांव के सिसई लठउर टोला में बुधवार सुबह घर के बाहर मिली टॉफी खाने से एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने देर रात पिता रसगुल की शिकायत पर प्रेम, चाबस और बाला पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपित रसगुल के पड़ोसी हैं और पुरानी रंजिश में टॉफी में जहर मिलाकर घर के सामने रखा था। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मासूमों की मौत पर दुख जताया है। पुलिस के अनुसार, सिसई लठउर टोला निवासी रसगुल के दरवाजे पर बुधवार सुबह करीब सात बजे एक गठरी में टॉफी के साथ एक-एक रुपये के नौ सिक्के मिले। रसगुल ने टॉफी को घर में रख दिया। बाद में उनकी पत्नी सुगिया ने टॉफी खाने के लिए बच्चों को दे दी। टॉफी खाने के कुछ देर बाद रसगुल के तीनों बच्चे मंजना (सात), स्वीटी (पांच), समर (तीन) और उनकी बहन खुशबू का बेटा आयुष (पांच) बेहोश हो गए। परिजन निजी वाहन से बच्चों को लेकर कसया सीएचसी पहुंचे। 

डॉक्टर ने बच्चों की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रास्ते में चारों मासूमों की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही प्रशासन में हड़कंप मच रहा। अधिकारियों ने डॉग स्क्वॉड की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाया। 

वरिष्ठ अधिकारी सिसई लठउर टोला पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बच्चों के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पहले अज्ञात में, फिर देर रात रसगुल के पड़ोसी प्रेम, चाबस और बाला पर 302, 328, 506 और 120 बी में केस दर्ज किया है। आरोपी फरार हैं। 

पुलिस कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लकर पूछताछ कर रही है। मजदूरी करके रसगुल परिवार का पालन पोषण करते हैं। कुछ लोग इन्हें नट तो कुछ मुसहर बताते हैं। 

टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियां भी मर जा रही थीं

बच्चों के पिता रसगुल ने बताया कि बुधवार सुबह 6:30 बजे घर के बाहर दरवाजे पर टॉफी और सिक्के पड़े मिले थे। टॉफी एकत्र कर घर में रख दी थी। पत्नी सुगिया ने टॉफी बच्चों को खाने के लिए दे दी। टॉफी खाते ही बच्चे बेहोश हो गए। बताया कि टॉफी के रैपर पर बैठ रहीं मक्खियां भी मर जा रही थीं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks