‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की पहले हफ्ते में सिट्टी-पिट्टी गुम, ‘भूल भुलैया 2’ ने 21 दिन बाद भी दिखाया दम


जिसका डर था वही हुआ। बॉक्‍स ऑफिस पर अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ का पहले ही हफ्ते में दम निकल गया है। देशभर में 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई यह फिल्‍म पहले हफ्ते में ही सिनेमाघरों में दर्शकों को तरसने लगी। कई सिनेमाघरों में तो दर्शकों की कमी के कारण शोज कैंसिल करने पड़े। इसका असर यह हुआ है कि फिल्‍म 7 दिनों में 55 करोड़ रुपये भी नहीं कमा सकी है। फर्स्‍ट वीकेंड के बाद फिल्‍म की कमाई हर दिन गिरती चली गई और गुरुवार को 7वें दिन इसने महज 2.50 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। इससे पहले बुधवार को कमाई 3.65 करोड़ रुपये थी। जबकि दूसरी ओर, कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ ने तीसरे हफ्ते में भी दम दिखाया है। फिल्‍म कुल कमाई तीन हफ्तों में 159.91 करोड़ रुपये हो गई है।

‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ जहां टिकट ख‍िड़की पर दर्शकों के लिए तरस रही है, वहीं अनीस बज्‍मी की ‘भूल भुलैया 2’ पर लोग मेहरबान हैं। इस फिल्‍म ने तीसरे हफ्ते में भी 19.90 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्‍म की रिलीज के बावजूद कार्तिक आर्यन की फिल्‍म को Box Office पर कोई खास नुकसान नहीं हुआ। इस फिल्‍म ने बुधवार को 1.75 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि गुरुवार को इसकी कमाई 1.50 करोड़ रुपये रही। कमाई पर फिल्‍म की यह पकड़ बताती है वीकेंड में एक बार फिर ‘भूल भुलैया 2’ की कमाई बढ़ने वाली है। यह फिल्‍म जिस हिसाब से कमाई कर रही है, यह आसानी ने लाइफटाइम 175 करोड़ रुपये से अध‍िक का बिजनस कर लेगी।

Bhool Bhulaiyaa 2 की तीन हफ्तों की कमाई का हाल
पहला हफ्ता – 90.78 करोड़ रुपये
दूसरा हफ्ता – 49.23 करोड़ रुपये
तीसरा हफ्ता – 19.90 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 159.91 करोड़ रुपये

दूसरी ओर, ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ (Samrat Prithviraj) की कमाई बुधवार के मुकाबले गुरुवार को बुरी तरह गिरी है। इसका एक कारण यह हो सकता है कि गुरुवार शाम को हॉलिवुड फिल्‍म ‘जुरासिक पार्क: डोमिनियन’ भी रिलीज हुई है। यदि ऐसा हुआ है तो डॉ. चंद्रप्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी पृथ्‍वीराज चौहान की इस बायोपिक के लिए दूसरे हफ्ते में मुश्‍क‍िलें बढ़ सकती हैं। ऐसा इसलिए कि ‘जुरासिक पार्क: डोमिनियन’ पहले वीकेंड से ही ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ के लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनने वाली है।

वीकेंड के बाद बुरी तरह गिरी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई
‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने पहले हफ्ते में 54.75 करोड़ रुपये की कुल कमाई की है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर 10.75 करोड़ रुपये की कमाई की। शनिवार को 12.50 करोड़ और रविवार को 16 करोड़ रुपये। दिलचस्‍प है कि पहले तीन दिनों में 39.25 करोड़ रुपये कमाने वाली यह फिल्‍म इसके बाद चार दिनों में महज 15.5 करोड़ रुपये ही कमा पाई। ये आंकड़े साफ बताते हैं कि दर्शकों ने फिल्‍म को सिरे से खारिज कर दिया है। वो भी तब जब टिकट ख‍िड़की पर इसके सामने कोई बड़ी फिल्‍म नहीं थी।

‘सम्राट पृथ्वीराज’ के डायरेक्‍टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी बोले- हिंदू राजा पर मूवी बनाई तो हंगामा हो गया
लाइफटाइम 75 करोड़ ही कमा पाएगी ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’
‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ का बजट करीब 200 करोड़ रुपये का है। लेकिन यह फिल्‍म लाइफटाइम 75 करोड़ रुपये से अध‍िक की कमाई करती हुई नहीं दिख रही है। ‘बच्‍चन पांडे’ के बाद अक्षय कुमार को लगातार दूसरा झटका लगा है, वो अलग। अक्षय कुमार के अलावा मानुषी छ‍िल्‍लर, सोनू सूद, संजय दत्त स्‍टारर इस फिल्‍म की हालत उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ में थोड़ी बेहतर जरूर है। लेकिन दिल्‍ली-एनसीआर, पंजाब, महाराष्‍ट्र और दक्ष‍िण भारत में यह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है।

Box Office Report: हिंदी में Vikram साबित हुई डिजास्‍टर, Bhool Bhulaiyaa 2 है ब्‍लॉकबस्‍टर , Major का हाल बुरा
‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई का ब्‍योरा-
शुक्रवार – 10.75 करोड़ रुपये
शनिवार – 12.50 करोड़ रुपये
रविवार – 16.00 करोड़ रुपये
सोमवार – 05.00 करोड़ रुपये
मंगलवार – 04.35 करोड़ रुपये
बुधवार – 03.65 करोड़ रुपये
गुरुवार – 02.50 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 54.75 करोड़ रुपये

image Source

Enable Notifications OK No thanks