HDFC BANK के Q4 रिजल्ट के बाद निवेशक खरीदें, बेचें या होल्ड करें, क्या है ब्रोकरेज की राय ?


HDFC Bank Share : HDFC BANK के चौथी तिमाही के नतीजे अनुमान से कमजोर आए हैं. ब्रोकरेज और एक्सपर्ट को जैसी उम्मीद की उस हिसाब से बैंक के रिजल्ट नहीं रहे. एचडीएफसी बैंक ने इस तिमाही करीब 23 परसेंट मुनाफा दर्ज किया. ब्याज से कमाई 10% से ज्यादा बढ़कर 18 हजार 872 करोड़ रही. CASA रेश्यो 26 तिमाहियों में सबसे ज्यादा रहा. लेकिन HDFC BANK का ADR 2% से ज्यादा फिसला हुआ देखने को मिला. इस रिजल्ट के ब्रोकरेज हाउसेस ने इस बैंकिंग स्टॉक पर अपनी राय दी है.

CLSA की HDFC BANK पर राय
CLSA ने HDFC BANK पर कहा कि इसके Q4 में नतीजे मिलेजुले रहे. वहीं ग्रोथ मजबूत रही. बैंक की NIMs में धीरे-धीरे रिकवरी संभव है. हालांकि इन्होंने इस समय निवेश के लिहाज से HDFC Bank की तुलना में ICICI, Axis और SBI को ज्यादा वरीयता दी है.

यह भी पढ़ें- बैंकों समेत RBI रेग्‍युलेटेड बाजारों में आज से होगा 1 घंटा ज्‍यादा काम, चेक करिए नया समय

CREDIT SUISSE की राय
CREDIT SUISSE की राय है कि इसका Q4 में मजबूत ग्रोथ ट्रेंड बना रहेगा. हालांकि NIMs में सु्स्ती देखने को मिली. बैंक में पूंजी की कमी नहीं है. इन्होंने इसका EPS अनुमान बढ़ाकर 2-3% किया है. वहीं बैंक का RoE 16-17% रहने का अनुमान भी जताया है.

वहीं दूसरी तरफ अगले एक साल में बॉन्ड जारी कर 50,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंजूरी दी है. शेयरधारकों की मंजूरी मिलने के बाद अगले 12 महीनों के दौरान निजी आवंटन के जरिये यह रकम जुटाई जाएगी. एचडीएफसी बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- इन्फोसिस के निवेशकों पर टूटा पहाड़, तिमाही आंकड़े आने के बाद बाजार खुलते ही शेयर्स धड़ाम

आज सोमवार यानी 18 अप्रैल 2022 को दोपहर एनएसई पर ये शेयर 3.53 प्रतिशत या 51 अंक नीचे 1413 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 1725 रुपये और 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर 1292 रुपये रहा है.

(डिस्क्लेमरः न्यूज 18 हिंदी पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं. न्यूज 18 हिंदी  की सलाह है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें. )

Tags: Bank news, Hdfc bank, Second-most valuable bank in India after HDFC Bank, Share market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks