IPL 2022: जेसन रॉय की जगह अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज को गुजरात टीम में मिल सकती है जगह


नई दिल्ली. इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने आईपीएल के आगामी सीजन (IPL-2022) से अपना नाम वापिस ले लिया है. उन्होंने लंबे समय तक बायो-बबल में रहने के कारण यह फैसला किया. उन्हें लीग की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने शामिल किया था. अब उनके विकल्प के तौर पर अफगानिस्तान के आक्रामक ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज का नाम आगे चल रहा है.

जेसन रॉय ने लीग की शुरुआत से पहले ही अपना नाम वापिस ले लिया था. 31 साल के जेसन का टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट 143 से भी ज्यादा का है. अब उनकी जगह गुरबाज को टीम में शामिल किया जा सकता है. टी20 में 150 से अधिक का स्ट्राइक रेट रखने वाले रहमानुल्लाह गुरबाज टीम को आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं.

गुरबाज अब तक 69 टी20 मैचों में 113 छक्के लगा चुके हैं. गुजरात टीम उन्हें विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिए बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है. समझा जाता है कि टीम ने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान से इस पर सलाह ली है. गुरबाज के आने से गुजरात की एक समस्या और सुलझ जाएगी.

इसे भी देखें, ‘IPL टीम चुन लेती तो भी ऐसे ही ब्रेक लेते.?’ शाकिब अल हसन से खफा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड

मैथ्यू वेड लीग के दूसरे सप्ताह में ही उपलब्ध होंगे, लिहाजा एकमात्र विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा हैं जिनका टी20 में बहुत अच्छा रिकॉर्ड नहीं है. गुरबाज दुनिया भर की कई टी20 लीग में खेल चुके हैं. वह पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए, लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स के लिए और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

Tags: Cricket news, Gujarat Titans, Indian premier league, IPL 2022, Jason Roy, Rahmanullah Gurbaz

image Source

Enable Notifications OK No thanks