IPL 2022: जोस बटलर के काम आ रही है पाकिस्तानी क्रिकेटर की सलाह, आईपीएल में लगाए हैं 3 शतक


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर की तूफानी बैटिंग देखने को मिली है. बटलर राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं. वह आईपीएल 2022 में 8 मैचों में अब तक 499 रन बना चुके हैं. बटलर ने ऑरेंज कैप पर कब्जा जमा रखा है. वह इस सत्र में तीन शतक लगा चुके हैं. आने वाले समय में अगर बटलर की फॉर्म इसी तरह जारी रही तो वह आईपीएल के एक सीजन में विराट कोहली के सबसे ज्यादा 973 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. बटलर आईपीएल में इतना सफल क्यों हो रहे हैं इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है.

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है. संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने 15वें सत्र में 8 मैच खेले हैं जिनमें 6 जीते और 2 हारे हैं. अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो 12 अंकों के साथ रॉयल्स की टीम पहले स्थान पर काबिज है. राजस्थान रॉयल्स को शीर्ष तक पहुंचाने में सबसे ज्यादा योगदान जोस बटलर का रहा है. उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए अब तक सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए हैं.

अश्विन से बताया सफलता का राज

हाल ही में जोस बटलर ने टीम के साथी खिलाड़ी आर अश्विन से अपनी बल्लेबाजी के बारे में विस्तार से बात की. इस दौरान उन्होंने अपने एक शॉट पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद की सलाह को याद किया. अश्विन से बात करते हुए उन्होंने कहा, मुश्ताक अहमद ने हमेशा मुझे बताया कि पहले ऑफ साइड पर हिट करो. उसके बाद लेग साइड पर आओ. बटलर ने कहा कि उनकी यही सलाह आईपीएल में काम आ रही है.

य़ह भी पढ़ें

शोएब अख्तर ने 100 मील की रफ्तार से फेंकी गेंद, पर आईसीसी ने मानने से किया इंकार, जानें क्यों?

रियान पराग का धमाल, जैक्स कैलिस और एडम गिलक्रिस्ट के विशिष्ट क्लब में मारी एंट्री

मुश्ताक अहमद ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुश्ताक अहमद ने अब बटलर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सलाह को याद रखने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है. मुश्ताक 2008 से 2014 के दरम्यान इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी के कोच थे. इस दौरान उन्होंने बटलर के साथ काम किया. क्रिकेट पाकिस्तान द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में मुश्ताक अहमद ने कहा, मैंने इंग्लैंड के साथ 6 साल काम किया. सभी को हमारा तकनीकी काम याद है. यह अच्छा है जब आप किसी के साथ काम करते हैं और वे इसे याद रखते हैं. मैंने बटलर के साथ बातचीत की और उन्हें धन्यवाद दिया.

Tags: IPL, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals

image Source

Enable Notifications OK No thanks