Jeep Compass: फिर महंगी हुई SUV, तीन महीने में दूसरी बार बढ़ी कीमत


नई दिल्ली. जीप इंडिया ने अपनी कंपास (Jeep Compass) एसयूवी की कीमतों में 35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. पिछले तीन महीनों में इस मॉडल की कीमतों में यह दूसरी बार इजाफा हुआ है. स्पोर्ट डीजल वेरिएंट 2.0 को छोड़कर सभी वेरिएंट के लिए कंपास की कीमतों में 35,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. यह यूएस-बेस्ड कार निर्माता की प्रमुख एसयूवी है. अप्रैल में जीप इंडिया ने कम्पास एसयूवी की कीमत में 25,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी.

नई बढ़ोतरी के बाद जीप कम्पास एसयूवी की कीमत अब 18.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह टॉप-स्पेक ट्रेलहॉक वेरिएंट के लिए 31.32 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

2017 में पहली बार हुई थी लॉन्च
जीप ने भारत में पहली बार 2017 में कंपास एसयूवी को लॉन्च किया था. यह फिलहाल पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है. पांच ट्रिम्स में फैली, कम्पास एसयूवी या तो 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन या 2.0-लीटर डीजल यूनिट से चलती है. ट्रेलहॉक 4X4 मॉडल, जो नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल यूनिट के साथ आता है. इसका इंजन अधिकतम 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है.

इस साल लॉन्च हुआ था नया वेरिएंट
इस साल की शुरुआत में जीप ने कम्पास एसयूवी का नाइट ईगल वेरिएंट भी लॉन्च किया था. पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध कम्पास के 4X2 नाइट ईगल वेरिएंट की कीमत ₹22.30 लाख (एक्स-शोरूम) है. यह वेरिएंट 2.0-लीटर मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन के विकल्प के साथ पेश किया गया है, जो छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ-साथ 1.4-लीटर मल्टीएयर टर्बो पेट्रोल के साथ सात-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. यह Hyundai Tucson, Citroen C5 Aircross, Skoda Kodiaq और Volkswagen Tiguan SUVs को टक्कर देती है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

जीप कम्पास नाइट ईगल का डिजाइन
जीप इंडिया नाइट ईगल को अंदर और बाहर से ग्लॉसी ब्लैक लुक दिया गया है. इसका ग्रिल रिंग्स, ब्लैक अलॉय व्हील, ब्लैक रूफ रेल्स और ब्लैक विंग मिरर्स से इस एसयूवी को नाइट ईगल थीम दिया गया है. जीप कम्पास नाइट ईगल वैरिएंट में ग्रिल, ग्रिल रिंग, 18-इंच के अलॉय व्हील, रूफ रेल जैसे फीचर्स मिलते हैं. गाड़ी का इंटीरियर भी ब्लैक थीम पर दिया गया है. इसमें आपको जीप के सिग्नेचर ड्राइविंग डायनेमिक्स, जीरो कॉम्प्रोमाइज सेफ्टी और अपडेट कनेक्टिविटी मिलेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Jeep Compass

image Source

Enable Notifications OK No thanks