Jio ने दी सबसे बड़ी खुशखबरी, केदारनाथ यात्रियों के लिए शुरू की 4G सर्विस, तीर्थयात्री रह सकेंगे कनेक्टेड


नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी Jio ने चार धाम यात्रा को बेहतर बनाने के लिए एक विशेष कदम उठाया है। जियो ने चार धाम में से एक केदारनाथ यात्रा के रास्ते में 4G मोबाइल सर्विस लॉन्च की है। देहरादून, बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने केदारनाथ ट्रैक रूट पर रिलायंस जियो की मोबाइल और डाटा सर्विसेज का उद्घाटन किया। इस सर्विस के साथ ही Jio गौरीकुंड और हिमालय तीर्थ के बीच ट्रैक रूट पर मोबाइल और डाटा कनेक्टिविटी देने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है।

तीर्थयात्री अपने परिजनों से रहेंगे कनेक्टेड:

रिलायंस जियो की इस सर्विस के साथ अब मंदिर जाने वाले तीर्थयात्री वॉयस या वीडियो कॉल के जरिए अपने प्रियजनों से कनेक्टेड रहेंगे। रिलायंस जियो के बयान में कहा गया है कि इस साल चार धाम यात्रा पर बड़ी संख्या में तीर्थयात्री आ रहे हैं और इसी के चलते Jio ने भक्तों को एक बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी एक्सपीरियंस देने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार किया है।

बताया जा रहा है कि गौरीकुंड और केदारनाथ के बीच पांच टावर लगाने की योजना है। इसके अनुसार, सोनप्रयाग में एक बहुत ही अहम हॉल्ट लोकेशन पर फुल कैपेसिटी वाला टावर लगाया गया है। साथ ही कहा गया है कि छोटी लिंचोली, लिनचोली और रुद्रपॉइंट में तीन टावर पहले ही लगाए जा चुके हैं। बाकी के दो भी जल्द ही लगा दिए जाएंगे। इसके अलावा 10 अतिरिक्त सॉल्यूशन्स भी पेश किए जा रहे हैं और रास्ते में तीर्थयात्रियों के लिए अनइंटरपटेड कनेक्टिविटी के लिए मोबाइल नेटवर्क को फाइबर लिंक दिया गया है।

रिलायंस जियो की तरफ से उठाया गया ये कदम तीर्थयात्रियों के लिए बेहतर साबित होगा। केदारनाथ तीर्थ पर जाते समय यात्री अपने परिजनों से कनेक्टेड रह पाएंगे। जियो लगातार अपने यूजर्स को कुछ न कुछ तोहफा देता ही रहता है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks