करें बस थोड़ा इंतजार ! नए अवतार में आ रही Kia Seltos, मिलेंगे गजब के फीचर्स


Kia Seltos Facelift Lunch Updates: नई 2022 किआ सेल्टॉस फेसलिफ्ट ने हाल ही में विदेशों में डेब्यू किया है. अब जल्द ही कोरिया में बुसान मोटर शो में भी यह कार नजर आने वाली है. बुसान में यह ऑटो इवेंट 15 जुलाई से शुरू होने वाला है. इस कार के फेसलिफ्ट के इंडिया लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, माना जा रहा है कि अपडेटेड सेल्टॉस को इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में भारतीय बाजार में कंपनी उतार सकती है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, SUV के नए मॉडल को 12 से 15 जनवरी के बीच होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में यह कार नजर आ सकती है. यहां ध्यान देने वाली बात है कि जब तक अपडेटेड सेल्टॉस मार्केट में आएगी तब तक इसी सेगमेंट में कुछ कारें भी लॉन्च हो चुकी होंगी जिनका मुकाबला इससे होगा. इनमें एक टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर है और दूसरी इसी के जैसी मारुति सुजुकी विटारा होगी, जिसे कंपनी आगामी 20 जुलाई को पेश करने वाली है.

यह भी पढ़ें : सस्ते हुए Hyundai Alcazar के 4 वेरियंट्स, 55,000 रुपये तक कम हुई कीमत

अपडेटेड सेल्टॉस के एक्सटीरियर में कॉस्मेटिक बदलाव किए जाएंगे. नई सेल्टॉस में नए डिज़ाइन किए गए हेडलैम्प्स, थोड़ा बदला हुआ फ्रंट बम्पर और एल्यूमीनियम स्किड प्लेट दी जा सकती है. फ्रंट ग्रिल और फॉग लैंप असेंबली तक फैले एलईडी डीआरएल पहले की तरह ही रहेंगे. अपडेटेड मॉडल में नए अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं. हालांकि, साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव अपडेटेड मॉडल में शायद नहीं किया जाएगा. इस कार के फेसलिफ्ट मॉडल में 10.25 इंच इंफोटेंमेंट यूनिट मौजूद होगा.

यह भी पढ़ें : क्रेटा और पंच को टक्कर देने आ रहीं 2 धांसू एसयूवी, 20 जुलाई को उठेगा पर्दा

किआ सेल्टॉस भारतीय बाजार में कंपनी का पहला मॉडल था. लॉन्च होते ही इसे भारतीय ग्राहकों ने हाथों हाथ लिया था और खूब पसंद किया था. इसके बाद कंपनी कई मॉडल इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च कर चुकी है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Kia Motors India

image Source

Enable Notifications OK No thanks