Kia Sonet: किआ सोनेट ने दो साल से भी कम समय में 1.5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की, खूब बिका ये वैरिएंट


Kia India (किआ इंडिया) ने सोमवार को एलान किया कि उसकी Sonet (सोनेट) कॉम्पैक्ट एसयूवी ने लॉन्च होने के दो साल से भी कम समय में देश में 1.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा की बिक्री हासिल की है। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने यह भी कहा कि किआ सोनेट ने ब्रांड की कुल बिक्री में 32 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान दिया है। 

ये मॉडल बिकता है सबसे ज्यादा

कार निर्माता ने यह भी खुलासा किया है कि 26 प्रतिशत ग्राहकों ने सोनेट के टॉप वैरिएंट को खरीदना पसंद किया। किआ सोनेट ने सबसे ज्यादा प्रतिस्पर्धा वाले कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का दावा किया है। 

कुल बिक्री में 25 फीसदी योगदान

किआ सोनेट को भारत में सितंबर 2020 में सेल्टोस के बाद ब्रांड की दूसरी एसयूवी के रूप में लॉन्च किया गया था। तब से, यह सेल्टोस के बाद ब्रांड का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया है। किआ का दावा है कि आईएमटी ट्रांसमिशन से लैस मॉडल सोनेट की कुल बिक्री में 25 फीसदी का योगदान देता है। 

ट्रिम और कलर ऑप्शन

Kia Sonet को दो ट्रिम ऑप्शन- Tech Line (टेक लाइन) और GT-Line (जीटी-लाइन) में बेचा जाता है। यह कई पावरट्रेन ऑप्शन में आती है। किआ इंडिया ने यह भी दावा किया कि सोनेट के लिए दो सबसे पसंदीदा रंग ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और ऑरोरा ब्लैक पर्ल हैं, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी की कुल बिक्री में 44 प्रतिशत का योगदान करते हैं। 

कंपनी का दावा

बिक्री में हासिल किए गए इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए, किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी, मायुंग-सिक सोहन ने कहा कि विकसित शहरी भारतीय ग्राहक गतिशील, तकनीक-प्रेमी हैं, और सॉनेट उनके लिए सही उत्पाद के रूप में काम करता है। सोहन ने आगे कहा, “सोनेट ने न सिर्फ अपने डिजाइन, प्रदर्शन और व्यावहारिकता के लिए बल्कि आईएमटी के लिए अनुकूलता बनाकर और सेगमेंट में एकमात्र डीजल AT पेश करके कई प्रशंसाएं जीती हैं। इस साल अप्रैल में, हमने सोनेट के निचले वैरिएंट में भी 4 एयरबैग को स्टैंडर्ड तौर पर शामिल किया, जो वाहन की सुरक्षा और इसकी लोकप्रियता को और बढ़ाता है।” 



Source link

Enable Notifications OK No thanks