ललित मोदी: जिसने आईपीएल को अकेले कराया था लॉन्च, विवादों में पड़े तो देश छोड़कर भागे


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व चेयरमैन ललित कुमार मोदी अपने ट्वीट्स को लेकर कई बार सुर्खियों में रहते हैं. ललित मोदी ने गुरुवार को भी 2 ट्वीट किए जिससे वह ही नहीं बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन भी चर्चा में आ गईं. इन ट्वीट को देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, ललित ने अपने साथ सुष्मिता की कुछ तस्वीरें शेयर कीं. उन्होंने सुष्मिता को पहले ट्वीट में ‘Better Half’ लिखा. इसके बाद अगले ट्वीट में उन्होंने साफ किया कि दोनों ने अभी शादी नहीं की है लेकिन एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं.

ललित मोदी ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन के साथ कई तस्वीरें ट्वीट कीं. उन्होंने 2 ट्वीट किए. पहले में सुष्मिता को पत्नी बताया लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन्होंने साफ कर दिया कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. खास बात है कि ललित मोदी ने कई बार अपने अंदाज से हैरान ही किया है. वह अकेले अपने दम पर आईपीएल को खड़ा कर चुके हैं. जब उन्होंने राजस्थान क्रिकेट संघ में एंट्री मारी थी, तब भी कई लोगों को हैरान कर दिया था.

ललित मोदी ने देखते ही देखते भारत में टी20 क्रिकेट का चेहरा ही बदल दिया. उन्होंने अकेले दम पर आईपीएल को तैयार किया और 2008 में इसका पहली बार आयोजन कराया. 2 साल तक सब ठीक चला और एक वक्त ऐसा था कि उनका कद बीसीसीआई अध्यक्ष से भी बड़ा लगने लगा था.

ललित मोदी के नेतृत्व में 2008 और 2009 का आईपीएल सीजन सफलतापूर्वक आयोजित किया गया. फिर 2010 से पहले 2 नई टीमें लीग से जुड़ीं- कोच्चि और पुणे. कोच्चि की टीम को खरीदे गए टेंडर में गड़बड़ी पाई गई, इसे लेकर काफी विवाद हुआ.

आईपीएल 2010 के बाद ललित मोदी पर पद का गैर-जरूरी लाभ लेने, ऑक्शन में गड़बड़ी, आईपीएल से जुड़े टेंडर में गड़बड़ियों के आरोप लगे. बीसीसीआई ने आंतरिक जांच के बाद ललित मोदी को बोर्ड से बाहर कर दिया था. इतना ही नहीं, उन्हें बीसीसीआई ने प्रतिबंध भी लगा दिया. जब आईपीएल में गड़बड़ियों की बात सामने आई थी, उसके बाद ईडी ने जांच शुरू की लेकिन इस बीच ललित मोदी भारत छोड़कर लंदन चले गए थे. वह तब से भारत नहीं लौटे.

Tags: Hindi Cricket News, Indian premier league, IPL, Lalit modi, Sushmita sen

image Source

Enable Notifications OK No thanks