हरियाणा के गांव में भूस्खलन से 4 लड़कियों की मौत, एक घायल


हरियाणा के गांव में भूस्खलन से 4 लड़कियों की मौत, एक घायल

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चियों को ढेर से बाहर निकाला। (प्रतिनिधि)

नूंह (हरियाणा):

हरियाणा के नूंह जिले के एक गांव में सोमवार को मिट्टी का एक बड़ा टीला गिरने से चार लड़कियों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गई।

उन्होंने बताया कि जिले के टौरू अनुमंडल के कांगरका गांव की सभी लड़कियां अपने घरों के लिए मिट्टी खोदने गई थीं, तभी उन पर मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा गिर गया.

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने किसी तरह बच्चियों को ढेर से बाहर निकाला।

उन्होंने कहा कि बचाए जाने से पहले चार लड़कियों की दम घुटने से मौत हो गई, लेकिन उनमें से एक ने घायल होने के बावजूद खुद को बाहर निकाल लिया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी, जबकि मृतक के परिजनों ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई और इसे दुर्घटना मान लिया.

पुलिस ने पीड़ितों की पहचान वकीला (19), तसलीमा (11), जानिस्ता (17) और गुलाफ्शा (9) और घायलों की पहचान सोफिया (8) के रूप में की है।

सभी अपने-अपने घरों के लिए मिट्टी खोदने गए थे, तभी उन पर मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा गिर गया और सब उसके नीचे दब गए।

पुलिस ने कहा कि सोफिया किसी तरह बाहर आकर शोर मचाने में कामयाब रही, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और चार लड़कियों के शव निकाले।

गांव के सरपंच मुश्तकिम ने कहा कि यह एक दुर्घटना थी और इसमें किसी को दोष नहीं दिया जाना चाहिए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रख दिया गया है, जबकि घायल लड़की की हालत स्थिर है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks