Mahindra Scorpio N लॉन्च, इन छह SUVs से करेगी मुकाबला


नई दिल्ली. महिंद्रा स्कॉर्पियो एन एसयूवी के डी-सेगमेंट में शामिल होने वाला लेटेस्ट वाहन है. Mahindra Scorpio-N कंपनी के नए लोगो के साथ आने वाली दूसरी एसयूवी होगी. इससे पहले Mahindra XUV700 को नए लोगो के साथ उतारा गया था, जो इसे काफी प्रीमियम लुक देता है. इस लोगो को ऑटोमेकर की मेकओवर स्ट्रेटजी के रूप में डिजाइन किया गया है.

लॉन्च होने का साथ ही Mahindra Scorpio N बाजार में मौजूद बाकी SUV के साथ मुकाबला करेगी. SUV Tata Safari, Tata Harrier, Hyundai Creta, Hyundai Alcazar और Toyota Fortuner जैसे वाहन शामिल हैं.

टाटा हैरियर
इस एसयूवी सेगमेंट में टाटा हैरियर एक प्रमुख नाम है. साइज और पावरट्रेन के मामले में टाटा हैरियर महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के सामने एक मजबूत चुनौती पेश करेगी. इस कार की कीमत 14.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

Hyundai क्रेटा
SUV की प्राइस रेंज में Hyundai Creta का दबदबा रहा है. साथ ही इसमें कई ऐसी खूबियां हैं, जो इसे बड़े और छोटे भारतीय शहरों में खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती हैं. इसका कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर भी इसके लिए फायदेमंद है. Hyundai Creta की कीमत 10.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और यह 18.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

एमजी हेक्टर
MG Hector इस समय सेगमेंट की सबसे बड़ी कारों में से एक है. यह पांच सीटर कॉन्फ़िगरेशन में आती है. ग्राहक एमजी हेक्टर प्लस को सात-सीटर ऑप्शन के साथ भी चुन सकते हैं. MG Hector की कीमत 14.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और SUV का टॉप वेरिएंट 20.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

यह भी पढ़ें- BMW M3 टूरिंग का अनावरण किया गया, सितंबर तक बाजार में होगी उपलब्ध

किआ
किआ भले ही भारत में थोड़े समय के लिए रही हो लेकिन भारत में इसकी पहली कार ने हलचल मचा दी थी. इसका मुख्य कारण फीचर्स की लंबी लिस्ट और एक नया डिज़ाइन है. कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 10.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह टॉप वेरिएंट के लिए 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

स्कोडा कुशाक
Skoda Kushaq साइज में एसयूवी महिंद्रा स्कॉर्पियो एन से छोटी है, लेकिन इसमें कई शानदार फीचर्स मिलते हैं. स्लीक और कॉम्पैक्ट SUV की तलाश करने वाले लोग Skoda Kushaq को चुन सकते हैं. कार की कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और यह टॉप वेरिएंट के लिए 19.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta को टक्कर देने वाली Toyota Hyryder SUV का वीडियो टीज जारी

वोक्सवैगन Taigun
वोक्सवैगन Taigun एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है. Taigun को MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. यह विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए बनाई गई है. कीमत के मामले में यह कॉम्पैक्ट एसयूवी स्कॉर्पियो एन को टक्कर देगी. कार 11.40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत से शुरू होती है और 18.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

image Source

Enable Notifications OK No thanks