Thar को टक्कर देने आ रही है Maruti Suzuki Jimmy, जानें क्या है इसमें खास


Maruti Suzuki Jimny Price and Launch: भारत का सबसे ज्यादा पॉपुलर कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में नई एसयूवी जिम्नी (Jimny) को उतारने की तैयारी कर रही है. मारुति सुजुकी इंडियाके एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सेल्स और मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि Jimny को भारत में उतारने पर विचार किया जा रहा है.

ऑटो एक्सपर्ट बताते हैं कि जिम्नी ऑफ रोडर कार है भारत में इसका मुकाबल महिंद्रा की थार से होगा. कंपनी ने 2020 के ऑटो-एक्सपो में तीन डोर वाले जिम्नी सिएरा (Jimny Sierra) को पेश किया था. लेकिन जानकार बताते हैं कि भारत में इसे 5 डोर वैरिएंट को पेश किया जा सकता है. यह भी बताया जा रहा है कि इस गाड़ी का भारत से एक्सपोर्ट किया जाएगा.

मारुति की इस गाड़ी में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 102 पीएस की पावर और 130 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन आ सकता है. इसमें 4 व्हील ड्राइव हो सकता है.

मारुति सुजुकी जिम्नी में एप्पल कार-प्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट वाला 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हो सकता है. जिम्नी में हाई बीम सपोर्ट के साथ ऑटो एलईडी हैड लैंप, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे.

जिम्नी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें सभी सीटों पर एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम- एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, प्री-टेन्शनर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

मारुति सुजुकी जिम्नी सिएरा की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. इसे मारुति के नेक्सा आउटलेट पर बेचा जा सकता है. मारुति सुजुकी जिम्नी का भारत के कार बाजार में महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी कारों से होगा.

Tags: Auto News, Mahindra Thar, Maruti Suzuki

image Source

Enable Notifications OK No thanks