1 अप्रैल से महंगी हो जाएंगी मर्सिडीज की कारें, 5 लाख रुपये बढ़ेंगी कीमतें


Car Price Hike from April 1: स्टील, एल्युमीनियम ( Aluminium) और अन्य उत्पादों की बढ़ती कीमतों का असर ऑटोमोबाइल सेक्टर पर साफ-साफ देखने को मिल रहा है. महंगाई के दबाव में वाहन निर्माताओं ने वाहनों की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है. तमाम कार निर्माता कंपनियों ने 1 अप्रैल से कार की कीमतों में इजाफा करने की बात कही है.

इस कड़ी में लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने सभी मॉडल्स की कीमतों में एक अप्रैल से तीन प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि उत्पादन लागत बढ़ने की वजह से उसे यह फैसला लेना पड़ रहा है. कंपनी के इस कदम से मर्सिडीज की कारें 50,000 रुपये से पांच लाख रुपये तक महंगी हो जाएंगी.

इन मॉडल्स के बढ़ेंगे दाम
कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार, ए 200 लिमोजिन (Mercedes-Benz A-Class Limousine A 200) की कीमत 41.55 लाख रुपये से शुरू होती है. एक अप्रैल से इसके शुरूआती मॉडल की कीमत 45 लाख रुपये हो जाएगी. मर्सिडीज बेंज जीएलसी 200 (Mercedes-Benz GLC 200) की 60 लाख से शुरू होती है, जोकि बढ़कर 62 लाख रुपये हो जाएगी. इसी तरह जीएलई डी 4 एम (Mercedes-Benz GLE 250 D 4MATIC) की 86 लाख रुपये, एलडब्ल्यूबी ई-क्लास 200 की 71 लाख रुपये और जीएलएस 400 डी 4 एम (Mercedes-Benz GLX 400 D 4M) की कीमत 1.16 करोड़ रुपये होगी. इसी तरह मर्सिडीज के अन्य मॉडल के दाम भी बढ़ जाएंगे.

यह भी पढ़ें- महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ली NFT में एंट्री, Thar के लिए जारी किए 4 नॉन फंजिबल टोकन

मर्सिडीज के अलावा टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor), बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) और टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है.

टाटा मोटर्स ने कहा है कि 1 अप्रैल से वह अपनी गाड़ियों की कीमतें 2 से 2.5 फीसदी तक बढ़ा रहा है. कंपनी का कहना है कि कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स (CV) में 2-2.5 फीसदी का इजाफा होगा.

यह भी पढ़ें- Amazing! बेंगलुरू से मैसूर बस 75 मिनट में, तैयार हो रहा है 10 लेन का हाईवे

BMW की कार भी होंगी महंगी
लक्जरी कार निर्माता कंपनी BMW India ने भी अपनी सभी कारों के दाम बढ़ाने की बात कही है. कंपनी बताया कि 1 अप्रैल से कारों की कीमत में 3.5 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. बीएमडबल्यू इंडिया का कहना है कि मटेरियल और लॉजिस्टिक्स कॉस्ट में इजाफे के चलते कंपनी को दाम बढ़ाना पड़ रहा है.

Tags: Auto News, Automobile, Car, Mercedes Benz India

image Source

Enable Notifications OK No thanks