MG Astor के चार किफायती वेरिएंट लॉन्च, कीमत सिर्फ 10.22 लाख रुपये से शुरू


नई दिल्ली. एमजी मोटर ने Astor SUV के चार नए वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं. कार निर्माता ने पिछले साल अक्टूबर में भारत में एस्टर एसयूवी के लॉन्च के लगभग नौ महीने बाद 1.5-लीटर पेट्रोल मैनुअल पावरट्रेन के साथ नए वेरिएंट उतारे हैं. नए वेरिएंट चार ट्रिम्स में उपलब्ध हैं और पहले से उपलब्ध वेरिएंट की तुलना में थोड़े अधिक किफायती हैं.

नए वेरिएंट की कीमत ₹10.22 लाख से ₹14.46 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है. हालांकि, कीमत कम रखने के लिए MG Motor ने इन नए वेरिएंट में फीचर्स के मामले में कुछ समझौता किया है.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

पुराने वेरिएंट से कम है कीमत
नए वेरिएंट स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प ट्रिम्स में उपलब्ध हैं. एस्टर एक्स वेरिएंट की कीमत लगभग एक साल पहले इस ट्रिम में लॉन्च किए गए समान वेरिएंट की तुलना में ₹ 12,000 कम है. एस्टर का स्टाइल वेरिएंट, जिसकी कीमत ₹10.28 लाख है, अपने एक्स वेरिएंट से ₹6,000 ज्यादा महंगा है. सुपर और स्मार्ट वेरिएंट भी अपने-अपने पूर्व वेरिएंट के समान अंतर से महंगे हैं. सुपर एक्स वेरिएंट की कीमत ₹11.90 लाख (एक्स-शोरूम) है, जबकि स्मार्ट एक्स वेरिएंट की कीमत ₹13.52 लाख (एक्स-शोरूम) है. Sharp Ex वैरिएंट की कीमत ₹14.46 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है और यह उसी ट्रिम में पहले से उपलब्ध वेरिएंट से ₹12,000 कम है.

कार में नहीं मिलेंगे ये फीचर्स
एमजी मोटर ने चल रहे सेमी-कंडक्टर संकट के बीच इन एस्टर वेरिएंट को थोड़ा और किफायती बनाने के लिए कोनों में कटौती करने का फैसला किया. ये वेरिएंट 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल या ESC, हिल होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसी कुछ विशेषताओं के साथ नहीं आते हैं. कुछ नए वेरिएंट में एआई सेफ्टी फीचर्स भी नहीं मिलते हैं, इसमें ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज असिस्ट और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट शामिल है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

SUV में मिलते हैं दो इंजन ऑप्शन
Astor SUV में दो इंजन ऑप्शन मिलता है. इसमें एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, जिसमें 110PS की पावर और 144 Nm का टार्क मिलता है. एक ज्यादा पावरफुल 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल भी है, जो 140 PS की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. MG Astor कुछ पॉपुलर एसयूवी Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Tata Harrier को टक्कर देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks