बंगाल में 5 भाजपा सदस्यों में विधायक चुनावी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार


बंगाल में 5 भाजपा सदस्यों में विधायक चुनावी नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार

हालांकि, भाजपा विधायक ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है।

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के चंदननगर इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के आरोप में पार्टी के पुरसुरा विधायक बिमान घोष सहित भाजपा के पांच सदस्यों को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

चंदननगर, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और आसनसोल नगर निगमों के चुनाव 22 जनवरी को होने हैं।

चंदननगर पुलिस आयुक्तालय के एक अधिकारी के अनुसार, श्री घोष वार्ड संख्या 26 में 100 लोगों की एक रैली का नेतृत्व कर रहे थे, जहां संध्या दास भाजपा उम्मीदवार हैं, जो एसईसी दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जो कि सीओवीआईडी ​​​​-19 स्थिति को देखते हुए निर्धारित नहीं है। पांच से अधिक व्यक्ति एक साथ नागरिक चुनाव अभियानों में भाग ले सकते हैं।

अधिकारी ने बताया कि उस समय विवाद हो गया जब आयुक्तालय के एक कर्मचारी ने विधायक को बताया कि वह नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने रैली को समाप्त करने से इनकार कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि श्री घोष और श्री दास सहित भाजपा के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर पास के पुलिस थाने ले जाया गया।

अधिकारी ने कहा कि उन्हें बाद में दिन में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

हालांकि, भाजपा विधायक ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि उनके और उम्मीदवार सहित उनकी पार्टी के सिर्फ पांच सदस्य क्षेत्र में प्रचार कर रहे हैं।

श्री घोष ने कहा कि उनका अनुसरण करने वाले अन्य लोग स्थानीय निवासी थे।

पुलिस और एसईसी पर “पक्षपातपूर्ण तरीके” से काम करने का आरोप लगाते हुए और सत्तारूढ़ टीएमसी की इसी तरह की रैलियों से आंखें मूंदकर विधायक ने कहा, “बढ़ते सीओवीआईडी ​​​​-19 मामलों के बीच एसईसी को चुनाव आगे बढ़ने में कोई समस्या नहीं थी, लेकिन समस्या तब पैदा होती है जब हम प्रचार के लिए बाहर जाते हैं। गंगासागर मेला भी आयोजित किया जा रहा है, संकट के बावजूद। हम ही हैं जो पीड़ित हैं।” भगवा खेमे पर निशाना साधते हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि भाजपा एक अनुशासनहीन पार्टी है।

इस बीच, विधाननगर नगर निगम के वार्ड नंबर 37 से टीएमसी उम्मीदवार दास चक्रवर्ती को रविवार को घर-घर प्रचार के दौरान अपना मुखौटा उतारते देखा गया।

पत्रकारों द्वारा संपर्क किए जाने पर दास चक्रवर्ती ने कहा कि उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत के दौरान अस्थायी रूप से मुखौटा हटा दिया था क्योंकि कई लोगों ने स्पष्ट रूप से दावा किया था कि मास्क के साथ उनके शब्द स्पष्ट रूप से श्रव्य नहीं थे।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks