Multibagger Stock : इस स्‍टॉक ने किए निवेशकों के वारे-न्‍यारे, 1 महीने में किए पैसे डबल


Multibagger Stock  : पिछले काफी दिनों से मल्‍टीबैगर रिटर्न दे रहे कोहिनूर फूड्स (Kohinoor Foods) के शेयर में मंगलवार को भी अपर सर्किट लगा और इस शेयर ने अपना 52-वीक के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया. अडानी विल्‍मर द्वारा 3 मई को कोहिनूर ब्रांड का खरीदने के बाद से ही कोहिनूर फूड्स के शेयरों में तेजी जारी है. हालांकि, अडानी विल्‍मर के शेयरों में पिछले कुछ दिनों से गिरावट आई है.

3 मई को अडानी विल्मर (Adani Wilmar) लिमिटेड ने मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से दिग्गज कोहिनूर ब्रांड सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की है. इस अधिग्रहण से अडानी विल्‍मर को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत रेडी टू कुक, रेडी टू ईट, करी और खाद्य पोर्टफोलियो के साथ कोहिनूर बासमती चावल ब्रांड मिल गया है. कोहिनूर बासमती ब्रांड भारत में एक जाना पहचाना नाम है.

ये भी पढ़ें :  Share Market Update: दिनभर उतार-चढ़ाव के बीच बाजार लाल निशान में बंद, निफ्टी 16200 पर आया

दे रहा है मल्‍टीबैगर रिटर्न
कोहिनूर फूड्स का स्‍टॉक एक मल्‍टीबैगर स्‍टॉक है. पिछले एक महीने में इस शेयर ने 132 फीसदी मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. 11 अप्रैल,2022 को कोहिनूर फूड्स के शेयर की कीमत 8.90 रुपये थी जो मंगलवार, 10 मई को 20.65 रुपये (Kohinoor Foods share Share Price) हो चुकी है. मंगलवार को शेयर में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा.

पिछले छह महीनों की बात करें तो इस शेयर ने अपने निवेशकों को 166 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले 22 दिनों में इस शेयर की कीमत 102 फीसदी उछल चुकी है. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में कोहिनूर फूड्स का स्‍टॉक 20.76 फीसदी उछल चुका है.  अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस स्‍टॉक में एक लाख रुपये का निवेश किया था तो आज उसका यह निवेश 232,002 रुपये की शक्‍ल ले चुका है.

ये भी पढ़ें : केनरा और इंडियन ओवरसीज बैंक के लोन पर कटेगी अब ज्यादा ईएमआई, ब्याज दरों में की बढ़ोतरी  

कोहिनूर फूड्स खाद्य पदार्थों के उत्‍पादन और मार्केटिंग करने वाली प्रमुख कंपनी है. कंपनी का कोहिनूर ब्रांड नेम से बासमती चावल की कई वेरायटी बेचती है. कंपनी की सप्‍लाई चेन नेटवर्क काफी मजबूत है तथा इसके पार्टफोलियो में कई मशहूर ब्रांड शामिल है. बासमती चावल के अलावा कोहिनूर  खाने के लिए तैयार करी, रेडीमेड ग्रेवी, कुकिंग पेस्ट, चटनी, मसाले और सीज़निंग से लेकर फ्रोजन ब्रेड, स्नैक्स और खाद्य तेल भी बेचती है.

Tags: Multibagger stock, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks