Multibagger Stocks: यह शेयर कर रहा है निवेशकों के वारे-न्‍यारे, एक महीने में ही 190 फीसदी चढ़ा


नई दिल्‍ली. Stock Market : वर्ष 2022 में कुछ स्‍माल कैप स्‍टॉक्‍स (Small Cap Stocks) ने मल्‍टीबैगर रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. मल्‍टीबैगर शेयर क्‍लब में स्‍मॉल कैप स्‍टॉक्‍स की गिनती लगातार बढ़ती ही जा रही है. शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्‍स लिमिटेड (Shanti Educational Initiatives Ltd) का शेयर भी Multibagger Stock है जिसने निवेशकों को खूब मुनाफा दिया है. इस शेयर ने वर्ष 2021 में भी मल्‍टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दिया था और इस साल भी खूब कमाई निवेशकों को करा रहा है. अगर हम ईयर टू डेट (YTD)  के आधार पर देखें तो इस शेयर ने 270 फीसदी की छलांग लगाई है. 95 रुपये से यह 267.15 रुपये पर पहुंच गया है.

पिछले सप्‍ताह शांति एजुकेशनल के शेयर ने पांचों सत्रों में ही 5 फीसदी अपर सर्किट को छुआ है. एक महीने में यह शेयर 190 फीसदी चढ़ा है और 127.35 रुपये से 367.15 रुपये पर पहुंच गया है. 31 दिसंबर को यह मल्‍टीबैगर स्‍टॉक 95.20 रुपये पर था और आज इसकी कीमत 367.15 (Shanti Educational Initiatives Share Price) रुपये है. इस तरह इसने ईयर टू डेट आधार पर 270 फीसदी रिटर्न दिया है. पिछले छह महीनों में यह 200 फीसदी चढ़ा है. छह महीने पहले इसकी कीमत 121 रुपये थी जो आज 367 रुपए है. अगर हम एक साल की बात करें तो शांति एजुकेशनल इनिशिएटिव्‍स के शेयर में 170 फीसदी का उछाल आया है.

ये भी पढ़ें :  World Pulses Day : दाल खाने और उगाने में विश्‍व में नहीं है भारत का कोई मुकाबला

एक महीने में 1 लाख रुपये के बना दिए 2.90 लाख

अगर किसी निवेशक ने एक महीना पहले इस शेयर में एक लाख रुपये निवेश किया है तो आज उसको 2.90 लाख रुपए मिल रहे हैं. अगर छह महीने पहले किसी ने एक लाख रुपये इस शेयर में इन्‍वेस्‍ट किए हैं तो वो अब 3 लाख रुपये हो चुके हैं. इसी तरह अगर किसी निवेशक ने वर्ष 2021 के अंत में 95.20 रुपये के स्‍तर पर इस शेयर को खरीदा है तो उसके एक लाख रुपये आज 3.70 लाख में बदल चुके हैं.

ये भी पढ़ें :  RBI MPC Meeting : ई-रूपी प्रीपेड डिजिटल वाउचर की लिमिट बढ़ी, जानिए क्‍या है e-RUPI वाउचर और क्‍या हैं इसके फायदे?

इस स्‍मॉल कैप मल्‍टीबैगर स्‍टॉक की मार्केट कैपिटल (Shanti Educational Initiatives Market Capital) 591 करोड़ रुपये है. बीएसई (BSE) पर लिस्‍टेड यह स्‍टॉक फिलहाल अपने 52 वीक हाई पर ट्रेड कर रहा है. इसका 52 वीक लो लेवल 83.5 रुपये है. इसका वर्तमान ट्रेड वॉल्‍यूम (Trade Volume) 354 है जो इसके 20 दिन के औसत वॉल्‍यूम 2228 से बहुत कम है. फिलहाल, इस शेयर की बुक वैल्‍यू 35 के करीब है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Multibagger stock, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks