भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप जीत में मेरा प्रदर्शन सबसे यादगार था: शाहीन अफरीदी


तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, जो सोमवार को ICC मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने वाले पहले पाकिस्तानी बने, ने कहा कि पिछले साल टी 20 विश्व कप में भारत के खिलाफ तीन विकेट की जीत 2021 का सबसे यादगार प्रदर्शन था।

अफरीदी ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम के शीर्ष तीन रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को हटाकर 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए और अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर पाकिस्तान की 10 विकेट की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा, ‘मैंने टेस्ट में पांच विकेट समेत कई अच्छे प्रदर्शन किए। लेकिन मेरे लिए सबसे यादगार मैच वह मैच होगा जो हमने भारत के खिलाफ जीता था, उन्होंने एआरवाई न्यूज चैनल को बताया।

“यह मेरे लिए एक अच्छा साल था और उम्मीद है कि आप 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन देखेंगे।”

अफरीदी ने भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के विकेट को टी20 विश्व कप में अपना सबसे बेशकीमती विकेट बताया।

उन्होंने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा का विकेट जल्दी मिलने की उम्मीद थी लेकिन यूएई में टूर्नामेंट में केएल राहुल के आउट होने का उन्हें सबसे ज्यादा मजा आया।

उन्होंने कहा, “थोड़ा स्विंग था और हम जानते थे कि हम रोहित को जल्दी आउट कर सकते हैं, लेकिन जिस गेंद ने राहुल को आउट किया, उसने मुझे चौंका दिया।”

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई

भारत के खिलाफ जादू के जादू सहित तीनों प्रारूपों में 2021 में बड़ी सफलता हासिल करने वाले 21 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कहा कि केएल राहुल का विकेट लेने से पहले टीम के सीनियर साथी शोएब मलिक ने उन्हें सलाह दी थी।

उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो गेंद उतनी स्विंग नहीं कर रही थी लेकिन मैं अच्छी गति से गेंदबाजी कर रहा था और मलिक ने मुझसे कहा कि इसे पिच करो और गेंद को कुछ करने दो,” उन्होंने याद किया।

“यहां तक ​​​​कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि केएल राहुल के बचाव में गेंद इतनी ज्यादा करेगी। यह मेरे लिए एक बड़ा विकेट था,” अफरीदी ने कहा।

उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा या बाबर आजम जैसे गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों के विकेट लेने के लिए जादुई गेंदों का उत्पादन करने की जरूरत है।

बाद में कोहली का विकेट लेना मेरे लिए बेहद संतोषजनक था लेकिन तब तक वह अर्धशतक बना चुके थे।

यह भी पढ़ें: यह भारतीय टीम संक्रमण में है, लेकिन बिल्डिंग ब्लॉक्स हैं

बार-बार यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि शुरुआती दो विकेट के बाद भारतीय टीम डरी हुई है, अफरीदी ने कहा कि वह कहेंगे कि वे बहुत दबाव में आए।

आगामी पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स फ्रैंचाइज़ी की कप्तानी करने वाले अफरीदी ने यह भी बताया कि पाकिस्तान द्वारा ऑस्ट्रेलिया से टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल में हारने के बाद वह कैसे रोया था।

“हां, मैथ्यू वेड द्वारा मुझे तीन छक्के मारने के बाद मैं रोया और हम मैच हार गए। एक टीम के तौर पर यह हमारे लिए दिल तोड़ने वाला था।”

अफरीदी ने बाबर को अपनी अब तक की गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताते हुए कहा कि उसे आउट करने के लिए एक विशेष गेंद की जरूरत होती है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks