भारत में जल्द लॉन्च होगी नई हुंडई टक्सन एसयूवी, स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन से होगी लैस


नई दिल्ली. हुंडई मोटर जल्द ही भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी टक्सन का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कार निर्माता ने घोषणा की है कि नई टक्सन इस साल की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में उतारी जाएगी, हालांकि, ग्लोबल बाजारों में इसे पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. फोर्थ जनरेशन की टक्सन एसयूवी फॉक्सवैगन टिगुआन, स्कोडा कोडिएक जैसी कारों को टक्कर देगी.

2022 Hyundai Tucson डिजाइन के मामले में काफी नई है. यह अपने पुराने मॉडल के मुकाबले स्पोर्टी दिखाई देती है, इसमें शार्प एलईडी हेडलाइट्स के साथ एक नई बड़ी फ्रंट ग्रिल दी गई है. ग्रिल पर पैरामीट्रिक ज्वेल पैटर्न एसयूवी को एक अलग लुक देता है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वाले करें थोड़ा इंतजार! जून में लॉन्च होंगी 6 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

अब तक 70 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ उनसू किम ने कहा, “हुंडई नई टेक्नोलॉजी में हमेशा आगे रही हैं और बिल्कुल नई टक्सन इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, बेजोड़ सुरक्षा और स्मार्ट इनोवेशन के साथ एसयूवी खरीदारों को रोमांचित करने के लिए तैयार है. टक्सन ने 2004 में लॉन्च होने के बाद से दुनिया भर में 70 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री के साथ दुनिया भर के ग्राहकों के दिलों पर कब्जा कर दिया है. एक बोल्ड, डायनामिक लुक और एडवांस फीचर्स के साथ नई टक्सन भारत में ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी. ”

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या आप लगा सकते हैं इसकी कीमत का अंदाजा?

एडवांस फीचर्स और दमदार इंजन से होगी लैस
नया टक्सन कई तरह नए फीचर्स मिलेंगे. जैसे इसमें एक वर्टिकली स्टैक्ड, डबल 10.25-इंच फुल-टच स्क्रीन, एक मल्टी-एयर वेंटिलेशन सिस्टम और हुडलेस डिजिटल गेज क्लस्टर होगा. इसके इंजन की बात करें तो नई टक्सन में 2.5-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन का उपयोग किया जाएगा. इन्हें आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट से जोड़ा गया है. 2.5-लीटर इंजन की अधिकतम शक्ति 187bhp और अधिकतम टॉर्क 246 Nm है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai Tucson, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks