NMDC Recruitment 2022: यहां ITI पास से ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगी भर्ती, देखें पूरी जानकारी


राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (NMDC) ने ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अपरेंटिस पदों पर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। एनएमडीसी लिमिटेड ने विभिन्न ट्रेडों में डेढ़ सौ से ज्यादा भर्ती निकाली है। आईटीआई पास से लेकर सबंधित फील्ड में डिप्लोमा और डिग्री कोर्स कर चुके उम्मीदवारों के लिए भर्ती अभियान में शामिल होने के अच्छा मौका है। उम्मीदवारों की भर्ती वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी।

​एनएमडीसी भर्ती 2022: 10 से 25 मार्च तक चलेंगे वॉक-इन इंटरव्यू

-2022-10-25-

एनएमडीसी लिमिटेड भर्ती 2022 नोटिफिकेशन अनुसार, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 10 से 25 मार्च 2022 को वॉक-इन-इंटरव्यू में बैठ सकते हैं। पोस्ट वाइज वॉक-इन शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। ट्रेड अपरेंटिस के वॉक-इन इंटरव्यू 10 से 14 मार्च तक होंगे, ग्रेजुएट अपरेंटिस के 15 से 22 मार्च 2022 तक आयोजित किए जाएंगे। जबकि टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के वॉक-इन इंटरव्यू 24 और 25 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

एनएमडीसी अपरेंटिस भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 171 रिक्तियों को भरा जाएगा। इनमें ट्रेड अपरेंटिस के 130 पद, ग्रेजुएट अपरेंटिस के 27 पद और टेक्नीशिय अपरेंटिस के 11 पद शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

​शैक्षणिक योग्यता

  • ट्रेड अपरेंटिस: उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेडों में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।
  • ग्रेजुएट अपरेंटिस: केमिकल, सिविल, कंप्यूटर, ईईई, इंडस्ट्रियल, मैकेनिकल और माइनिंग इंजीनियरिंग सहित संबंधित ट्रेडों में उम्मीदवारों के पास 4 साल की डिग्री होनी चाहिए।
  • टेक्नीशियन अपरेंटिस: उम्मीदवारों के पास सिविल, मैकेनिकल, माइनिंग इंजीनियरिंग, ईईई या इलेक्ट्रिकल में डिप्लोमा होना चाहिए।

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा

योग्य आवेदकों की उम्र 31 मार्च 2022 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक मांगी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के योग्य उम्मीदवारों का चयन अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत सरकार द्वारा निर्धारित कोटे के अनुसार किया जाएगा।

​कहां होगा वॉक-इन इंटरव्यू और जरूरी डॉक्यूमेंट्स

वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन बैला क्लब बी.आई.ओ.एम किरंदुल कॉम्प्लेक्स किरंदुल, पिन-494556 दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) में सुबह 9 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय- अपना अपडेटेड रिज्यूमे (पासपोर्ट साइज फोटो के साथ), जन्म तिथि प्रमाण पत्र (10वीं पास प्रमाण पत्र), कास्ट सर्टिफिकेट, एलिबिलिटी सर्टिफिकेट आदि लाने होंगे। सभी दस्तावेज स्व सत्यापित होने जरूरी हैं। ध्यान रहे इंटरव्यू के दौरान कोविड-19 दिशानिर्देशों जैसे फेस मास्क या फेस शील्ड, पर्सनल हैंडसेनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें-

Source link

Enable Notifications OK No thanks