पांच कैमरों के साथ Nokia N73 ले सकता है एंट्री!, कॉन्सेप्ट रेंडर्स से हुआ खुलासा


HMD Global जल्द ही अपना नया फ्लैगशिप लेवल का स्मार्टफोन लेकर आ रही है। हालांकि मार्च में कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने कंफर्म किया कि कंपनी का जल्द ही कोई फ्लैगशिप या प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है। हालांकि एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि कंपनी एक फ्लैगशिप-लेवल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। आइए इन स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं कि इसमें क्या कुछ हो सकता है।

चीनी समाचार साइट CNMO के मुताबिक, Nokia N73 मॉनीकर के साथ एक नए स्मार्टफोन लेकर आ रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने पहले 2006 में उसी N73 मॉनीकर के साथ एक स्मार्टफोन जारी किया था जो उस दौरान काफी पसंद किया गया था।

नए आने वाले इस स्मार्टफोन के कुछ कॉन्सेप्ट रेंडर भी आए हैं, जिससे एक फ्लैट टॉप और कर्व्ड साइड दिखती है। कैमरा मॉड्यूल चाकू की नोक के साइज का है और इसमें ड्यूल फ्लैश मॉड्यूल के साथ कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरे में सबसे बड़ा लेंस दिया गया है और इसके नीचे 4 अन्य लेंस भी हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि स्मार्टफोन में Samsung द्वारा बनाया गया 200 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। आपको बता दें कि Samsung ने सितंबर 2021 में 0.64μm पिक्सल सेंसर के साथ ISOCELL HP1 200 मेगापिक्सल इमेज सेंसर की शुरुआत की हुई। हालांकि 200 मेगापिक्सल का सेंसर भी अभी तक किसी भी स्मार्टफोन पर नहीं आया है। अभी तक ये स्पेसिफिकेशन और रेंडर अभी भी अफवाह हैं, इसलिए इसे अभी तक पूरी तरह से सच मानना जरूरी है।

Motorola द्वारा Motorola Frontier नाम का पहला 200 मेगापिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। स्मार्टफोन Samsung HP1 200 मेगापिक्सल इमेज सेंसर के साथ आने की उम्मीद है। नए सेंसर में एक बिल्कुल नई ChameleonCell टेक्नोलॉजी, एक पिक्सल बिनिंग टेक्नोलॉजी है जो पर्यावरण के आधार पर टू बाय टू, फोर-बाय या फुल पिक्सल लेआउट का इस्तेमाल करती है। इससे 30fps पर 8K वीडियो ली जा सकती है। अब तक मार्केट में 108 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन ही मौजूद हैं। अगर इस प्रकार का कोई स्मार्टफोन आता है तो ये स्मार्टफोन कैमरा के मामले में नई टेक्नोलॉजी हो सकती है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks