Mahindra Bolero में मिलेगा अब ये नया फीचर, जानें कितनी महंगी हो गई आपकी पसंदीदा गाड़ी


नई दिल्ली. महिंद्रा (Mahindra) ने भारत में अपनी पॉपुलर SUV बोलेरे (Bolero) के 2022 मॉडल को लॉन्च कर दिया है. नए मॉडल में डुअल फ्रंट एयरबैग (dual front airbags) के साथ पेश किया गया है. साथ ही डैशबोर्ड पर ग्रैब हैंडल को एक रेगुलर पैनल और सेंटर कंसोल को एक नए वुडेन गार्निश के साथ फिनिश किया गया है.

वर्तमान में इसकी कीमत बेस वेरिएंट के लिए 8.85 लाख रुपए और टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए 9.86 लाख रुपए तक जाती है. कीमतों में शहर और राज्य के हिसाब से थोड़ा-बहुत अंतर हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Kia और Hyundai ने ऐसा क्या किया, जिससे भारत में हो रहा विरोध, जानें वजह 

16 हजार महंगी हुई SUV
बोलेरे के अपडेटेड वैरिएंट के लिए इसकी कीमत 16,000 रुपए बढ़ गई है. बोलेरो तीन इंजन ऑफ्शन B4, B6 और B6 में उपलब्ध है. इसकी हिसाब से कीमत अलग-अलग बढ़ाई गई है. हाल ही में भारत में बेचे जाने वाले सभी नए वाहनों में डबल एयरबैग देना अनिवार्य कर दिया है. यह नया नियम जनवरी 2022 से लागू हुआ है.

टॉप मॉडलों में मिलता था ड्यूल एयरबैग
इससे पहले, मारुति सुजुकी ऑल्टो और एस-प्रेसो, रेनॉल्ट क्विड और महिंद्रा बोलेरो जैसे कई बजट वाहन केवल एक ड्राइवर साइड एयरबैग के साथ आते थे. पहले सिर्फ डबल एयरबैग्स टॉप मॉडलों में ही देखने को मिलते थे.

ये भी पढ़ें- ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, सिंगल चार्ज पर दौड़ती हैं 400 km, देखें तस्वीरें 

कैसा है इंजन
महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई बोलेरो में 1.5-लीटर तीन-सिलेंडर एमहॉक 75 डीजल इंजन दिया है जो BS6 मानकों वाला है. ये इंजन 3,600 rpm पर 75 bhp पावर और 1,600-2,200 rpm पर 210 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने SUV के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है और इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 60 लीटर है.

मिलेगा शानदार लुक
Mahindra Bolero BS6 में इंटीग्रेटेड बीम लाइट, हैजार्ड लाइट और पार्किंग लाइट भी दी है. फ्रंट बंपर को फिर से नया किया है और इसमें नए एयर डैम और फॉग लैंप्स हाउसिंग दी है. साथ ही इसमें संशोधित ग्रिल के साथ नया बॉनट और हेडलैंप्स दिए हैं जो कि हेलोजन यूनिट्स के साथ आते हैं. हालांकि, इसके रियर में छोटे-मोटे बदलाव ही किए गए हैं. पीछे की साइड नया टेल लैंप और बूट गेट के लिए डोल हैंडल दिया गया है. इसके सेफ्टी फीचर्स भी काफी बेहतरीन हैं. BS6 Bolero में डुअल एयरबैग्स, हाई स्पीड अलर्ट, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिए हैं.

Tags: Auto News, Car Bike News, Mahindra and mahindra, SUV

image Source

Enable Notifications OK No thanks