Battlegrounds Mobile India के भारतीय यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के पार!


Battlegrounds Mobile India (BGMI) ने दावा किया है कि इसके रजिस्टर्ड यूजर्स की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई है। साउथ कोरियन कंपनी क्राफ्टन द्वारा डेवलप किया गया यह गेम पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से गेम में लगातार अपडेट और फीचर्स जुड़ते आ रहे हैं। पॉपुलर बैटल रॉयाल गेम PUBG Mobile के भारत में बैन किए जाने के बाद उसे Battlegrounds Mobile India के रूप में भारत में लाया गया। इस साल क्राफ्टन BGMI के लिए नए टूर्नामेंट्स भी लाने की योजना बना कर रही है। 

क्राफ्टन ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि इसने भारत में 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स की संख्या को पार कर लिया है। क्राफ्टन के सीईओ चांघान किम ने एक बयान जारी कर कहा कि गेम का पहला साल धमाकेदार रहा और लाखों प्लेयर्स ने इसे जॉइन किया। कंपनी ने कई बड़े टूर्नामेंट्स किए हैं, इंडियन थीम्स को गेम में जोड़ा है और इंडियन यूजर्स के लिए खासतौर पर इवेंट्स आदि किए हैं। 

गेमर्स के लिए कंपनी चार प्रो और सेमी-प्रो बीजीएमआई टूर्नामेंट्स लाने की प्लानिंग कर रही है जिनमें BMOC, BMPS Season 1, BGIS Season 2 और BMPS Season 2 शामिल हैं, इन्हें 2022 में ही लाया जाएगा। इन इवेंट्स के जरिए 6 करोड़ तक का कैश प्राइज यूजर्स को जीतने का मौका दिया जाएगा। डेवलपर ने कहा है कि भारत में इसने लोकल गेमिंग में सुधार करने, इ-स्पोर्ट्स के साथ ही एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज में 79 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

सितंबर 2020 में भारत में PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगा दिया गया था। उसके बाद क्राफ्टन ने भारतीयों के लिए गेम का स्पेशल एडिशन BGMI पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया। लॉन्च के बाद गेम में पुराने पब्जी मोबाइल का डेटा ट्रांसफर करने का एक्सेस दिया गया जिससे यूजर्स फेसबुक और ट्विटर के माध्यम नए गेम में पुराना डेटा ला पाए। उसके बाद से गेम में लगातार अपडेट हो रहे हैं और नए फीचर्स को जोड़ा जा रहा है। हाल ही में आया मई 2022 का अपडेट नए फीचर्स जैसे Livik map, Core Circle mode, Classic Mode अपने साथ लाया। फर्स्ट एनिवर्सरी लॉबी के साथ इसमें इन-गेम आईटम्स और प्लेयर्स के लिए स्किन सेल भी दी गई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks